×

Jhansi: नहीं रुक रही ट्रेनों से गांजा की तस्करी, फिर पकड़ा गया तस्कर, ओडिशा से लेकर ग्वालियर में बेचना था गांजा

Jhansi Crime News Today: सीपीडी टीम ने ओडिशा से लेकर ग्वालियर में गांजा बेचने आ रहे तस्कर को दबोच लिया। इसके पास से काफी मात्रा में गांजा बरामद किया है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shreya
Published on: 30 March 2022 12:49 PM GMT
Jhansi: नहीं रुक रही ट्रेनों से गांजा की तस्करी, फिर पकड़ा गया तस्कर, ओडिशा से लेकर ग्वालियर में बेचना था गांजा
X

गांजा तस्कर गिरफ्तार (फोटो- न्यूजट्रैक)

Jhansi Crime News Today: देश की राजधानी भी गांजा तस्करों (Hemp Smugglers) की अड्डा बन चुकी है। भोपाल, झांसी, ग्वालियर और आगरा से होकर तस्कर दिल्ली (Delhi) पहुंच रहे हैं। यही नहीं, ओडिशा से गांजा की तस्करी (Ganja Smuggling) खुलेआम हो रही है। एक बार फिर आरपीएफ (RPF) की सीपीडी टीम (CPD Team) को सफलता मिली है। इस टीम ने ओडिशा (Odisha) से लेकर ग्वालियर में बेचने आ रहे तस्कर (Smuggler Arrested) को दबोच लिया। इसके पास से काफी मात्रा में गांजा बरामद किया है।

रेल सुरक्षा बल (Railway Security Force) के मंडल सुरक्षा आयुक्त आलोक कुमार, सहायक सुरक्षा आयुक्त संजय सिंह के निर्देशन में गठित की गई आरपीएफ की सीपीडी टीम गांजा, चांदी, सोना की तस्करी करने वाले लोगों की धरपकड़ कर रही है। इस टीम को लगातार सफलताएं मिलती ही जा रही हैं। बीती रात टीम को सूचना मिली कि ओडिशा से एक युवक गांजा लेकर ग्वालियर आ रहा है। यहां पर लोग उसका इंतजार कर रहे हैं। इस सूचना पर टीम सक्रिय हो गई।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

जानकारी मिली कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन पूर्वी सरकुलेटिग एरिया के पास तस्कर खड़ा है। वह साथी का इंतजार कर रहा है। इस आधार पर टीम वहां पहुंची और घेराबंदी कर युवक को मय ट्रॉली बैग समेत पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान गांजा तस्करी करने की बात स्वीकार की है। आरपीएफ के मुताबिक मो. फारुख अंसारी निवासी-जामिया कॉलेज के पास, ओखला दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 16 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत 3 लाख 28 हजार रुपये है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

कई सालों से कर रहे हैं गांजा तस्करी

पकड़े आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह ओडिशा से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों से गांजा तस्करी कर रहे हैं। तस्करी में दिल्ली, बिहार, यूपी में रहने वाले लोग शामिल हैं। तस्करी के लिए गैंग लीडर अच्छा पैसा दे रहा हैं। कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। जब कहीं पर गांजा पकड़ जाता है तो वहां का रुट बंद कर दिया जाता है। समय के हिसाब से वह ट्रेनों से गांजा ला रहे हैं।

इस टीम को मिली सफलता

सीपीडी टीम प्रभारी उप निरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत, प्रधान आरक्षक अनिल कुमार सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेंद्र सिंह भदौरिया, प्रधान आरक्षक शिव नंदन शर्मा, आरक्षक राजकुमार तोमर, आरक्षक शकील खान शामिल है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story