×

Jhansi Crime News Today: गैंगस्टर एक्ट में वांछित दंपति गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Jhansi Crime News Today: रक्सा थाने की पुलिस ने हत्या के मामले में लगाई गई गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के मामले में फरार चल रहे दंपति को गिरफ्तार कर लिया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Aug 2021 5:25 PM GMT
Wanted Couple
X

वांछित दंपति- पुलिस टीम

Jhansi Crime News Today: रक्सा थाने की पुलिस (Raksa police) ने हत्या के मामले (Murder Case) में लगाई गई गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के मामले में फरार चल रहे दंपति को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार की गई दंपति को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा, एसपी सिटी विवेक कुमार त्रिपाठी, सीओ सदर ए.के. चौरसिया के निर्देशन में रक्सा थाने की पुलिस ने वांछित अभियुक्तों के खिलाफ अभियान चला रही थी। सूचना मिली कि हत्या के मामले में लगाई गई गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी शिवपुरी रोड पर स्थित सिजवाहा पुल के पास खड़े हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया।

पुलिस के मुताबिक दतिया के थाना दुरसुड़ा के ग्राम घोपू खिरिया व हाल निवासी सुरेश यादव सिजवाहा के मकान में किराए से रहने वाले चतुर सिंह अहिरवार व उसकी पत्नी तुलसी अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक 17 मार्च 2020 को सिजवाहा नहर किनारे राजेश पाल निवासी शिवगढ़ मवई की हत्या की गई थी। इस मामले में मृतक के भाई ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला पंजीकृत कराया था। बाद में उक्त दंपति के नाम प्रकाश में आए थे। इस आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। दस माह दोनों आरोपियों की अदालत से जमानत हो चुकी थी। इसके बाद उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी।

इस टीम को मिली सफलता

रक्सा थाना प्रभारी रामप्रकाश, डौंगरी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रोहित सिंह, आरक्षी सागर बाबू, शैलेन्द्र सिंह व महिला आरक्षी प्रियंका चौधरी शामिल रहे हैं।

तमंचा समेत एक गिरफ्तार

गुरसरांय थाने की पुलिस ने तमंचा रखने के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक परकोटा निवासी वासदेव कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किए। गिरफ्तार किए गए वासदेव कुशवाहा को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

पूर्ति निरीक्षक ने पकड़ा चावल, विक्रेता पर मुकदमा

गरीबों में बंटने वाले चावल को पूर्ति निरीक्षक ने उस समय पकड़ लिया। जब चावल यूपी से एमपी सीमा में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। इस मामले में संबंधित लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

मोंठ पूर्ति निरीक्षक देवनाथ को काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि चावल की कालाबाजारी हो रही है। शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पूर्ति निरीक्षक ने छानबीन करते हुए तलाश की और आखिर में सफलता हासिल हुई। पूर्ति निरीक्षक ने ग्राम सेसा के पास ट्रक नम्बर यूपी 77 एन 9647 पकड़ा। जिसमें 253 कुतंल चावल की 460 बोरी भरी हुई थी। बताया जा रहा है कि उक्त चावल प्लास्टिक के बोरों में भरकर एमपी में बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। इससे पहले उक्त चावल के बोरे एमपी में पहुंचते उन्हें पकड़ लिया गया। पूर्ति निरीक्षक की शिकायत के आधार मो. शफीक मेसर्स गुप्ता एंड कम्पनी निवासी डबरा, मयंक मोहन निवासी एट जिला जालौन और गौरी शंकर निवासी एट जिला जालौन के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story