×

Jhansi Female constable want justice: सीएम साहब, हमें चाहिए न्याय, एसएसपी बंगले के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन

Jhansi Female constable want justice सीएम साहब, हमें चाहिए न्याय: सीएम साहब, हमें न्याय चाहिए, महिला आरक्षी प्रमिला कश्यप ने सीएम को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि उसके ससुर के पुश्तैनी मकान को सूना पाकर ताला तोड़कर भू-माफिया व अपराधियों द्वारा घर का सारा कीमती सामान लोड़रों में भरकर ले गए।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 28 Feb 2022 5:26 PM GMT
CM sir, we need justice: Demonstration by placing dead body in front of SSP bungalow, case filed late night
X

 झाँसी: एसएसपी बंगले के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन

Jhansi Female constable want justice: सीएम साहब, हमें न्याय चाहिए, महिला आरक्षी प्रमिला कश्यप ने सीएम को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि उसके ससुर के पुश्तैनी मकान को सूना पाकर ताला तोड़कर भू-माफिया (land mafia) व अपराधियों द्वारा घर का सारा कीमती सामान लोड़रों में भरकर ले गए। उसके ससुर व सास पर सुनियोजित तरीके से हमला किया जिससे ससुर सोहनलाल की मौत हुई है। वहीं एसएसपी के बंगले के सामने सोहनलाल के शव को रखकर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। देररात सदर बाजार पुलिस (Sadar Bazar Police) ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

साहब, मैं बरुआसागर, पति आगरा में है तैनात

महिला आरक्षी प्रमिला कश्यप (Female constable Pramila Kashyap) वर्तमान में थाना बरुआसागर में तैनात है जबकि उसका पति रजत रायकवार जनपद आगरा (District Agra) में पीएसी में तैनात है। प्रार्थिया के ससुर सोहनलाल रायकवार निवासी 8/26 लालताप्रसाद का हाता थाना सदर बाजार कैण्ट झांसी में पुस्तैनी स्वयं के मकान में रहते हैं व एक मकान प्रार्थिया का भट्टागांव राम राजा कालोनी थाना सदर बाजार में बना हुआ है। प्रार्थिनी की दुधमुही पुत्री बीमार होने के कारण सास-ससुर देखभाल के लिए भट्टा गांव स्थिति मकान पर 26 फरवरी को गए हुए थे।

मैं धन्नासेठ के नाम से हूं प्रख्यात

प्रमिला कश्यप ने कहा कि भूमाफिया/अपराधियों ने सूने मकान में मौका पाकर योजना के बीती रात 01 बजे से 03 बजे के मध्य मकान में ताले तोड़कर धन व असलहों के बल पर गुण्डों के साथ असलहा लहराते हुए कब्जा कर लिया। क्षेत्र में दहशत फैलाकर यह कहते हुए कि मै धन्नासेठ के नाम से जिले में प्रख्यात हूं मेरे जिले में बड़े-बड़े शौरुम हैं, व कई गोपनीय व्यापार विदेशों में चल रहे हैं। लखनऊ से दिल्ली तक व विधायक से लेकर सांसद व मंत्री तक मेरी पकड़ है। जिले में मेरा कोई कुछ नहीं कर पाएगा।

नीले रंग की लोडिंग में लादकर ले जा रहे हैं घरेलू सामान

धन बल के दम पर मैन पूर्व मे भी कई जमीनों पर कब्जा किया कोई शासन-प्रशासन मेरा कुछ नहीं कर पाया। अपराधीगण , जब दबंगों के साथ मिलकर कब्जा कर रहे थे, तभी क्षेत्र के किसी संभ्रात नागरिक ने यह कहते हुए फोन किया कि सोहनलाल आपके मकान पर कुछ लोग बदमाशों के साथ आपके मकान पर ताले तोड़कर कब्जा कर लिया है। कीमती सामान सहित पूर्ण घरेलू सामान को नीले रंग की लोडिंग में लादकर ले जा रहे हैं, आप जल्दी आ जाओ।

रात का अच्छा समय है, जान से मार दो

उसके ससुर ने यह बात सुनकर अपनी पुत्र वधु को प्रकरण से अवगत कराया और कहा कि बेटी तुम अपनी गाड़ी भी निकाल कर मेरे पीछे आओ, मैं तुम्हारी मम्मी को साथ लिए जा रहा हूं। रास्ते में अपराधीगण घात लगाये बैठे समर्थकों ने जब सोहनलाल को अपनी पत्नी के साथ आते देखा तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने अज्ञात वाहन से जान से मारने की नियत से जोरदार टक्कर मारी, यह कहते हुए कि रात का मौका है और अच्छा समय है। इसे जान से मार दो। तभी पीछे से आ रहीपुत्रवधु ने घटना को स्वयं अपनी आंखों से देखा, तब तक अपराधी भाग चुके थे।

ससुर, सास व उसे देख अपराधियों के होश उड़ गए

कुछ देर बाद उसने अपने सास-ससुर का हाल चाल जानकर स्वयं की स्कूटी देकर यह कहते हुए भेजा कि आप का जाना अतिआवश्यक है। वहां जाकर कब्जा रोंको में पैंदल आ रही हूं। अपराधीगण स्वयं परिवार सहित व कुछ अज्ञात व्यक्तियों केसाथ गली के किनारे कब्जा हो रहे मकान की निगरानी कर रहे थे, तभी अचानक सोहनलाल व उसकी पत्नी व पुत्रवधू को देखकर अपराधियों के होश उड़े गए। एक राय होकर अपराधीगणों ने बेस बॉल का डंडा, हॉकी से उसके ससुर के सिर पर हमला कर दिया और कहा कि इसको जोरदार टक्कर मार देने के बावजूद भी बच गया है, आज इसको जिंदा नहीं जाने देना है, नहीं तो अपन सब फंस जायेंगे।

सोहनलाल को मृत समझ कर विपक्षी माल लेकर हो गए फरार

विपक्षीगणों ने उसके ससुर, सास व पुत्रवधु को जमीन पर पटक दिया। कपड़े फाड़ दिए। सोहनलाल को मृत समझकर विपक्षीगण माल लेकर फरार हो गए। महिला आरक्षी अपने ससुर को क्षेत्रीय लोगों की मदद से मेडिकल कालेज ले गई। जहां डॉक्टरों ने वेण्टीलेटर खाली न होने के कारण जल्द से जल्द ग्वालियर, दिल्ली दिखाने की सलाह देते हुए रिफर कर दिया। ससुराल पक्ष के लोग सोहनलाल व उनकी पत्नी को उपचार के लिए ग्वालियर ले गए। जहां इलाज के दौरान सोहनलाल की मृत्यु हो गई।

थानाध्यक्ष ने मेरी एक भी नहीं सुनी

प्रमिला कश्यप का कहना है कि जब रिपोर्ट लिखवाने के लिए सदर बाजार थाने गई तो थानाध्यक्ष ने उसकी एक भी नहीं सुनी और मैं करीब पांच घंटे अपने दूधमुंही पुत्री के साथ समय सात बजे से रात्रि तक सदर बाजार थाना में बैठी रही। थानाध्यक्ष से रिपोर्ट दर्ज करने को कहा मगर उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया।

एसएसपी बंगले के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन

एसएसपी के बंगले के सामने परिजनों ने सोहनलाल के शव को रखकर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इसकी जानकारी मिलते ही सीओ सिटी और नवाबाद प्रभारी निरीक्षक वहां पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शव को लेकर वहां से चले गए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story