×

Jhansi Mein Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर जमकर बोला हमला, बोले- इस सरकार ने लोगों से रोजगार छीने

Jhansi Mein Akhilesh Yadav:झांसी में कार्यकर्ता सम्मेलन में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर 12 बजे हुए हैं।

Ravindra Singh
Published on: 14 Feb 2022 9:40 AM GMT (Updated on: 14 Feb 2022 2:47 PM GMT)
Akhilesh Yadav
X

अखिलेश यादव (फोटो-सोशल मीडिया)

Jhansi Mein Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दिन समाजवादी पार्टी ने झांसी में कार्यकर्ता सम्मेलन किया। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला। यहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav in Jhansi) ने कहा कि इस सरकार ने बस एक काम किया है 100 नंबर का 112 किया। जब से बाबा मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने ऐसा किया है तब से पुलिस (UP Police) कबाड़ा हो गया है। बाबा मुख्यमंत्री गर्मी निकालने की बात कर रहे हैं। जब से पहले चरण का वोट पड़ा है बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता खंडे पड़ गए हैं। हम युवाओं को वादा करते हैं कि हमारी सरकार बनेगी तो सेना और पुलिस में भर्ती निकालेंगे। जब समाजवादी पार्टी के लोगों ने जाति जनगणना की बात कही, तो वो पीछे हट गए।

झांसी में कार्यकर्ता सम्मेलन में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर 12 बजे हुए हैं। इसलिए उन्होंने दूसरे चरण के चुनाव से पहले पूरी रात नींद नहीं आई और सोमवार सुबह उठते ही इंटरव्यू दे दिया।

आगे अखिलेश यादव एक्सप्रेस वे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बाबा मुख्यमंत्री ने जो एक्सप्रेस वे बनाया है वो पांच साल में पूरा नहीं हुआ। बीजेपी वाले कह रहे थे डिफेंस कॉरिडोर बनेगा। हम भी देखना चाहते हैं कि वो डिफेंस कॉरिडोर कहां बना है। उत्तर प्रदेश में बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बुलाया गया। पांच लाख करोड़ रुपये का समझौता हुआ। वो पैसा कहां गया।

बैंक भी भारत छोड़कर भाग जाए

इसके बाद उन्होंने कहा कि जैसे मंडी का नेटवर्क पहले बन रहा था। वैसे ही बनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के हर जिले में सैन्य स्कूल बनाएं जाएंगे। पानी की समस्या को लेकर अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बुंदेलखंड में हमेशा पानी की समस्या रही है। हम यहां डेम बना रहे थे। लेकिन हमारी सरकार के बाद कोई काम नहीं हुआ। हम किसानों की मदद के लिए हर खेत तक पानी पहुंचाएंगे। बुंदेलखंड में सरसों की पैदावार है. हमारी सरकार आएगी तो हम यहां सरसों का कारखाना लगाएंगे।

आगे उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव बड़ा चुनाव है। यहां बीजेपी के बड़े-बड़े नेता आ रहे हैं। वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखंड में बहुत संभावनाएं हैं। आप समाजवादी पार्टी को मौका दें। हम पहले से ज्यादा काम करेंगे। हम लोग काम करना चाहते हैं और मेहनत करना चाहते हैं। अगर हमें सिचाईं को लेकर बजट से ज्यादा पैसा देना पड़े तो हम वो भी देंगे। इस सरकार ने लोगों से रोजगार छीने हैं। इनके लोग बैंकों से पैसा लेकर भाग गए। अगर इन्हें इस बार मौका मिल गया तो हो सकता है कि बैंक भी भारत छोड़कर भाग जाए।

हमीरपुर में अखिलेश ने भाजपा पर बोला हमला

हमीरपुर-राठ विधानसभा के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आए सपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बुंदेलखण्ड में उत्साह दिखाई दे रहा है। यहां भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है। उन्होंने कानपुर-सागर नेशनल हाइवे को सिक्स लेन बनाने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि ये बाबा मुख्यमंत्री कह रहे हैं गर्मी निकाल देंगे, लेकिन पहले चरण और आज के वोट पड़ने से इनकी गर्मी निकल गई।

मौदहा के रहमानियां मैदान में सदर सीट के सपा प्रत्याशी रामप्रकाश प्रजापति के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सांड़ से मरने वालों को पांच लाख का मुआवजा दिया जाएगा। कानपुर-सागर नेशनल हाइवे को सिक्स लेन बनाया जाएगा। बुंदेलखण्ड में खाद्य तेल का कारखाना लगाकर किसानों के तिलहन को सर्वाधिक मूल्य दिलाने का काम किया जाएगा। अगर कारखाना लगाने के लिए 200 से 300 करोड़ छूट देने की जरूरत पड़ी तो छूट देने का काम किया जाएगा। उन्होंने विदेशी खाद्य तेल मिलावट करने वाले भाजपा नेताओं के मित्रों की दुकानें बंद करने का काम करना है। अखिलेश ने आगे कहा कि भाजपा में छोटे नेता छोटा और बड़े नेता बड़ा झूठ बोलने में माहिर हैं। तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देने के साथ किसानों की सिंचाई मुफ्त देने का ऐलान किया।

बाबा मुख्यमंत्री को लगा बिजली का करंट

अखिलेश यादव ने कहा कि अगर भाजपा के प्रत्याशी और इनके नेता 700 बार उठक-बैठक लगाएगा तब भी इनको माफ नहीं किया जा सकता। प्रदेश में 11 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। सपा सरकार इन्हें भरेगी। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गर्मी वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि ये बाबा मुख्यमंत्री कह रहे हैं गर्मी निकाल देंगे, पहले चरण और आज के चरण में वोट पड़ने से इनकी गर्मी निकल गई। अखिलेश ने आगे कहा कि बाबा रोज सवेरे आइने में अपनी शक्ल देखकर गुंडे माफिया की बात करते हैं। डबल इंजन की सरकार में भ्रष्टाचार डबल हुआ है। जबसे हमने 300 यूनिट बिजली फ्री देने की बात कही तबसे बाबा मुख्यमंत्री को बिजली का करंट लगा है।

अखिलेश ने कहा कि हमें लगता था बाबा लैपटॉप नहीं चला पाते, अब हमें पता चला है बाबा स्मार्ट फोन भी नहीं चला पाते। अखिलेश ने कानपुर-सागर नेशनल हाइवे 34 को सिक्स लेन बनाने का भी ऐलान किया।

मौदहा की जनसभा में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल, पूर्व मंत्री कुं.बादशाह सिंह, केशव बाबू शिवहरे, हसन सिद्दीकी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित, जीतेंद्र मिश्रा, रईस अहमद, इदरीस खान, रामप्रकाश यादव, पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी, डॉ.राजकुमार कुशवाहा, रामकिशोर मामा, फरीद खान, जयनारायण सिंह यादव, अजय उर्फ कल्लू यादव, नंदकिशोर शिवहरे, ज्ञान सिंह यादव, रामनारायण यादव, कुलदीप शुक्ला, नीरज कश्यप, लकी यादव, नईम खान आदि मौजूद रहे।

भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाने का किया काम

बीएनवी डिग्री कॉलेज के क्रीड़ा स्थल में पार्टी प्रत्याशी चंद्रवती वर्मा के समर्थन में आयोजित सभा में भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर मंहगाई बढ़ाने का काम किया है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने मार्च तक जनता को राशन देने की बात कही है और मार्च के बाद राशन कौन देगा। उन्होने कहा कि सपा की सरकार आने पर जनता को पांचो साल रशन मिलेगा। उन्होंने सरकार आने पर बुंदेलखण्ड के किसानों व बेरोजगारों के लिए खास पैकेज देने की बात कही है।

उन्होंने कहा है कि भाजपा के लोग किसानों के दुश्मन है। इस सरकार में गरीबों का पैसा अमीरो की तिजोरी में जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में भाजपा नेता ठंडे पड़ गए और तीसरे चरण के मतदान के बाद वह शून्य पड़ जाएंगे। उन्होने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने किसानों को डीएपी खाद नहीं दे पा रही है। खाद की बोरी से भी खाद की चोरी कर रही है।

अखिलेश यादव ने वर्ष 2014 में राठ आगमन पर जनता से राठ को जिला बनाए जाने की जनता के सामने घोषणा की थी लेकिन आज सपा प्रत्याशी के समर्थन में राठ आए अखिलेश ने अपने संबोधन में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। अखिलेश के जाते ही यहां कुछ लोगों ने मैदान में रखी कुर्सियां तोड़ दी।

महोबा में अखिलेश बोले, बीजेपी नेताओं की गर्मी पड़ गयी है ठंडी

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के बाद तीसरे चरण का चुनावी घमासान तेज हो गया है। ऐसे में आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव महोबा पहुंचे, जहां उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए सपा प्रत्याशियों को जीत दिलाने की अपील लोगों से की और इस दौरान उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में बीजेपी के लोग ठंडे पड़ चुके हैं और बुंदेलखंड में मतदान के बाद बीजेपी के लोग सुन्न पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि बदहाली से खुशहाली की ओर जाने वाले चुनाव में लोग सपा को चुन रहे हैं। यही नहीं उन्होंने सीएम योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब उनकी चेहरे पर 12 बजने लगे हैं।

महोबा शहर के डाक बंगला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे, जिन्हें सुनने के लिए महोबा और चरखारी विधानसभा के लोग बड़ी तादाद में दिखाई दिए। अखिलेश यादव के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से नारे लगाते और फूल माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। अखिलेश यादव ने मंच से सपा के महोबा प्रत्याशी मनोज तिवारी और चरखारी विधानसभा के प्रत्याशी रामजीवन यादव के पक्ष में वोट देने की अपील लोगों से की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और सीएम योगी पर सीधा निशाना भी साधा।

अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग गर्मी उतारने की बात कर रहे थे दूसरे चरण में वो बीजेपी नेता ठंडे पड़ गए हैं और अब जब तीसरे चरण में बुंदेलखंड के लोग मतदान करेंगे तो बीजेपी के नेता और बाबा मुख्यमंत्री सुन्न पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बदहाली से खुशहाली की ओर ले जाने वाला है ऐसे में इस चुनाव में सभी सपा को वोट करें। समाजवादी पार्टी ने जो वादे किए वह वादे हमेशा ही पूरे किए हैं और इस बार 300 यूनिट फ्री बिजली यानि कि गरीबों के घर में अब बिजली बिल नही आयेगा। यही नहीं उन्होंने सीएम योगी पर सीधा निशाना साधा और कहा कि अब शाम होते होते सीएम योगी के चेहरे में 12 बज जायेंगे।

जनता परिवर्तन चाहती है

अखिलेश यादव ने मंच से कहा कि बुंदेलखंड की जनता परिवर्तन चाहती है और इस बार वह इतिहास लिखने जा रही है। डबल इंजन की सरकार ने जो आम लोगो को धोखा दिया है उसका जवाब देगी और उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार झूठ बोलने वाली सरकार है। बीजेपी के नेता झूठ बोलते हैं और किसानों की आय दोगुनी करने की बात कर रहे थे मगर उनकी आय आज तक दोगुनी नही हुई ऐसे में बुंदेलखंड की जनता ने आगे बीजेपी के लिए दरवाजे बंद कर दिए हैं

बीजेपी सरकार ने अन्ना पशुओं के लिए हजारों करोड़ रुपए लगा दिए गए लेकिन आज भी अन्ना पशुओं की जान जा रही है तो वहीं बाबा मुख्यमंत्री के सबसे प्रिय जानवर साँड़ से टकराकर कई लोगों की जाने गई है। सपा सरकार बनने पर साँड़ से टकराकर मरने वालो के परिवार को सपा ₹5 लाख देगी। सरकार आने पर देगी। सरकारी नौकरियों की भर्ती निकाली जाएगी। अभी भी उत्तर प्रदेश में 11 हजार पद खाली हैं इन्हें भरने का काम सपा करेगी और किसानों के लिए सिंचाई हेतु फ्री बिजली देने का काम भी सपा सरकार बनने के बाद करने जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story