×

झांसी में राष्ट्रीय महिला हॉकी: हरियाणा ने तोड़ा UP का सपना, 1 गोल से हरा किया बाहर

11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने उत्तर प्रदेश का 1 गोल से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 Oct 2021 4:39 PM GMT
Jhansi news 11th National Senior Women
X

 महिला हॉकी खिलाड़ी। 

Jhansi: ध्यानचंद स्टेडियम में चल रही 11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता (11th National Senior Women's Hockey Competition) में आज हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले (quarter final match) में हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की टीमों ने सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। ये मुकाबले 29 अक्टूबर को होंगे। पहला सेमी फाइनल हरियाणा और पंजाब के बीच सुबह 9 बजे से और दूसरा मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र की टीमों के बीच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

आज खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में जोरदार हॉकी देखने को मिली, खेल के 14वें मिनट में हरियाणा की मोनिका सिहाग ने गोल दाग कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी, यूपी की टीम ने अपनी तमाम कोशिश गोल उतारने के लिए की जो नाकाफी रही। हरियाणा के मजबूत डिफेंस ने कोई गोल नहीं होने दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी। मैच में हरियाणा से यूपी 1 गोल से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया।


दूसरे क्वार्टर फाइनल में रमंगेहि जुअली और राखी प्रजापति के शानदार गोलों की बदौलत महाराष्ट्र ने कर्नाटक को 2--0 से हरा कर अंतिम चार में प्रवेश किया।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश की टीम ने झारखंड की टीम से कड़ी मशक्कत करवाई और आसानी से 5--1 के अंतर से हरा कर सेमी फाइनल में जगह बनाई। मध्य प्रदेश की ओर से अंजली गौतम अपनी टीम के लिए स्टार बनी, उसने 2 गोल दागे, जबकि प्रांशु सिंह परिहार, उपासना और नीरज राणा ने एक- एक गोल किया।

चौथे क्वार्टर फाइनल में पंजाब ने एक रोमांचकारी मैच में उड़ीसा को 2--1 से हरा कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। पंजाब ने शालू मान और किरणदीप के गोल से बढ़त बना ली, खेल के अंतिम क्षणों में उड़ीसा की रिंकी कुजूर ने 59 वें मिनट में गोल दाग कर हार का अंतर 2--1 जरूर कर दिया। अंत में आयोजन प्रमुख सुरेश बोन कर ने सभी का आभार व्यक्त किया।


इससे पूर्व आज झांसी के मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक संजय पांडेय, वरिष्ठ वाणिज्य प्रबन्धक उत्तरमध्य रेलवे अखिल शुक्ल ने आज के मुकाबलों की औपचारिक शुरुआत कराई। इन सभी अतिथियों का स्वागत क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोन कर, क्रीड़ाधिकारी राम मिलन, सुनील कुमार, मंजू शर्मा, नवीन सिंह, विन्रम खांडेकर आदि ने किया।

इस मौके पर हॉकी झांसी के सचिव सुबोध खांडेकर, हॉकी यूपी की कोषाध्यक्ष निशा मिश्रा, सुनीता तिवारी, ब्रजेन्द्र यादव, विकास वेंदया, हसरत कपिल कुमार, किशोरी लाल कुशवाहा, सुशील कुमार आदि उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story