×

Jhansi News: ग्रामीण क्षेत्रों को मिली सौगात, सीएम योगी ने नवनिर्मित सड़कों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए कहा कि विश्व स्तरीय नई तकनीकी हॉटमिक्स द्वारा निर्मित कराये गए मार्गों की सड़कें मजबूत एवं टिकाऊ होती है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Ashiki
Published on: 15 Sep 2021 5:03 PM GMT
Jhansi News
X

मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित सड़कों का वर्चुअल माध्यम से किया लोकार्पण

Jhansi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना एवं जिला पंचायत की सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की अर्थव्यवस्था के लिए सड़कें बेहद महत्वपूर्ण है अतः निर्माण कार्य के दौरान सड़क की गुणवत्ता और समय अवश्य सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए कहा कि विश्व स्तरीय नई तकनीकी हॉटमिक्स द्वारा निर्मित कराये गए मार्गों की सड़कें मजबूत एवं टिकाऊ होती है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए मानक के अनुसार सड़कों का निर्माण कार्य कराया जाना सुनिश्चित हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपदों में जो भी सड़कें छोटे छोटे गड्ढे होना शुरू हो तभी उसका मरम्मत कार्य बेहतर ढंग से किया जाए ताकि आमजन को किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम योगी द्वारा लोकार्पण में 182.54 लाख की 07 सड़कें जनपद झांसी की शामिल हैं, जो 15.730 किलोमीटर लंबी है। जिला पंचायतों द्वारा हॉट मिक्स प्लांट एवं पेवर फिनिशर से बनाई जाने वाली सड़कें विकासखंड गुरसराय की सुजवा से धवारी संपर्क मार्ग में विशेष मरम्मत कार्य, विकासखंड बबीना में डगरवाहा से राजापुर संपर्क मार्ग का अनुरक्षण कार्य, विकासखंड बबीना राजापुर बछौनी मार्ग पर सामान्य मरम्मत कार्य, विकासखंड चिरगांव बारई में लखन दाऊ के बेड़ा से हरिजन बस्ती तक संपर्क मार्ग की मरम्मत, विकासखंड बबीना में कसोधन से बमेर तक सामान्य मरम्मत कार्य, विकासखंड बड़ागांव में घुघवा रोड से जगन्नाथ पुरा मंदिर मार्ग में जीर्णोद्धार का कार्य तथा विकास खंड बंगरा में माते के खिरक से पठा संपर्क मार्ग की सामान्य मरम्मत कार्य शामिल है।

जनपद स्तर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार गौतम ने की उन्होंने विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत व जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के साथ सभी सड़कों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान एनआईसी कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, एएमए एल एन खरे, अभियंता राजेश कुमार सचान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Ashiki

Ashiki

Next Story