×

Jhansi News: झांसी सदर सीट को लेकर सपा में गुटबाजी, पंपलेट और होर्डिंग में दिखाई दे रही सांमजस्य की कमी

Jhansi News: झांसी में सदर सीट को लेकर सपा में खुलेआम गुटबाजी उजागर हो गई हैं। पार्टी के नेताओं ने प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग लगवा दी तो किसी ने तिपहिया वाहनों पर पंपलेट चस्पा कर दिए हैं। इसकी जानकारी सपा के प्रमुख के पास पहुंच चुकी हैं।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Jan 2022 4:40 PM GMT
Jhansi News In hindi
X

झांसी। 

Jhansi News: झांसी में सदर सीट को लेकर सपा में खुलेआम गुटबाजी उजागर हो गई हैं। पार्टी के नेताओं ने प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग लगवा दी तो किसी ने तिपहिया वाहनों पर पंपलेट चस्पा कर दिए हैं। इसकी जानकारी सपा (SP) के प्रमुख के पास पहुंच चुकी हैं। पता चला है कि यह सीट शिवपाल यादव (Prasp National President Shivpal Yadav) के खाते में दे दिये जाने की पैरवी खुद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता अंदर करने करने लगे हैं।

दरअसल बीते दिनों अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने झांसी में रोड शो के दौरान बीएसपी (BSP) से सपा (SP) में आए एक नेता को आगे बढ़ाने का इशारा किया था। लेकिन इससे पार्टी में सालों से संघर्ष कर रहे कार्यकर्ता नाराज हो गए और टिकट की रस्साकशी लखनऊ तक पहुंच गई। बीते दिनों सपा के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को चिट्ठी भेज कर बाहरी नेता को लड़ाने पर असहमति जताई।

पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर पड़ेगा असर

साथ ही यह भी कहा कि इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर भी असर पड़ेगा। लिहाजा अब यह चर्चा जोरों पर है कि झांसी सदर की सीट शिवपाल यादव (Prasp National President Shivpal Yadav) के खाते में चली गई है। प्रसपा (Praspa) की महिला नेत्री और फायर ब्रांड नेता दीपमाला सिंह कुशवाहा (Praspa leader Deepmala Singh Kushwaha) का नाम झांसी सदर विधानसभा सीट (Jhansi Sadar Assembly seat) से सबसे आगे चल रहा है और सपा के नेता भी यह मानने है कि दीपमाला की साफ छवि और महिला होने का फायदा भी गठबंधन को मिल सकता है।

साथ ही झांसी सीट (Jhansi Sadar Assembly seat) को शिवपाल (Prasp National President Shivpal Yadav) के कोटे में देकर बाकी सीट पर सपा (SP) अपनी दावेदारी को भी मजबूत कर लेगी। सपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर 2 जनवरी को किसान बाजार स्थित सपा कार्यालय (SP Office) पर गठबंधन दलों की मीटिंग में भी सभी दलों के कार्यकर्ताओं के बीच प्रसपा नेत्री दीपमाला सिंह कुशवाहा (Praspa leader Deepmala Singh Kushwaha) के नाम पर आम सहमति दिखाई दी।

झांसी सदर सीट पर अपनी दावेदारी पेश की राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव

कार्यकर्ताओं के बीच जातीय समीकरण के हिसाब से भी दीपमाला कुशवाहा (Praspa leader Deepmala Singh Kushwaha) का नाम फिट बैठ रहा है और सबसे बड़ी बात यह है कि दीपमाला का सपा के नेताओं के साथ पुराने संबंध होने की वजह से सहमति बनती दिख रही है। उधर, इस सुगबुगाहट को इसलिए भी बल मिल रहा है कि प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Prasp National President Shivpal Yadav) ने झांसी सदर सीट (Prasp National President Shivpal Yadav) पर अपनी दावेदारी पेश की है। जो भी हो 10 जनवरी तक तमाम कयासों का पटाक्षेप हो जाने की उम्मीद है।

प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए चला रहे हैं अनेकों योजनाएं: राजीव पारीछा

Jhansi News: बबीना विधानसभा (Babina Assembly) के ब्लॉक बबीना के दो अलग-अलग ग्रामों में क्रमश: पलींदा के ग्रामवासियों ने बुन्देलखण्ड (Bundelkhand) जनता डिग्री कॉलेज (Janta Degree College) में 'अटल भूजल योजना सम्मान समारोह' (Atal Ground Water Scheme Award Ceremony) का आयोजन किया व एक अन्य कार्यक्रम ग्राम खजराहा बुजुर्ग में 'प्रजापति समाज सम्मान समारोह' (Prajapati Samaj Award Ceremony) का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा (Babina MLA Rajeev Singh Parichha) उपस्थित रहे जिनका कार्यक्रम आयोजकों व आमजनता के द्वारा का फूलमाला व शॉल पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया। विधायक ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार किसानों व आमजन के हित के लिये अनेकों योजनाएं चला रही है, जिनका सभी को लाभ लेना चाहिए।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में गोलू माते बरल जिला पंचायत सदस्य, अरविन्द राजपूत मण्डल अध्यक्ष रक्सा, राकेश राजपूत मण्डल उपाध्यक्ष, चरन सिंह चौहान मण्डल उपाध्यक्ष, ममता परमार मण्डल महामंत्री महिला मोर्चा, संदीप गुप्ता मण्डल महामंत्री, महेंद्र प्रजापति खजराहा, बालकृष्ण प्रजापति, नरेंद्र राजपूत प्रधान खजराहा, राकेश भोंडेले, नरेंद्र प्रजापति, बलभद्र राजपूत प्रधान खजराहा सहित सैंकड़ों की संख्या में आमजनता उपस्थित रही।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story