TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: 718. 96 लाख के चार संपर्क मार्ग के कार्यों का विधायक गरौठा ने किया भूमि पूजन

Jhansi News: विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत द्वारा मोंठ ब्लॉक के अंतर्गत चार कार्य जिनकी लागत धनराशि 718.96 लाख रुपये का भूमि पूजन कर शुभारंभ किया गया।विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत ने कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि समस्त कार्य अपनी निश्चित समयावधि में ही पूर्ण किए जाएं।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Dec 2021 12:24 PM GMT
Jhansi News In hindi
X

भूमि पूजन करते विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत।  

Jhansi News: विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत (MLA Garoutha Jawahar Lal Rajput) द्वारा मोंठ ब्लॉक (mont block) के अंतर्गत चार कार्य जिनकी लागत धनराशि 718.96 लाख रुपये का भूमि पूजन कर शुभारंभ किया गया। विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत (MLA Garoutha Jawahar Lal Rajput) ने कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि समस्त कार्य अपनी निश्चित समयावधि में ही पूर्ण किए जाएं। उन्होंने सुझाव दिया कि निर्माण कार्य की समय-समय पर गुणवत्ता की जांच अवश्य कराई जाए, ताकि गुणवत्ता युक्त कार्य का लाभ ग्रामीण जनता को लंबे समय तक प्राप्त हो सके।

जो संपर्क मार्गों का आज भूमि पूजन किया गया। उसमें समथर पीपरीकला संपर्क मार्ग (अन्य जिला मार्ग) के किमी 02 (130) से साकिन होते हुए जालौन के अंतर्गत पीपरीकलां को जोड़ता है एवं क्षेत्र का महत्वपूर्ण मार्ग है। मोंठ समथर मार्ग (mont samthar road) का छूटा आबादी वाला (अन्य जिला मार्ग) संपर्क मार्ग में सीसी का कार्य मोंठ से समथर मार्ग का यह आबादी भाग है, आबादी भाग में जल निकासी की समस्या के कारण मार्ग निरंतर क्षतिग्रस्त होता रहता है, सीसी मार्ग का निर्माण हो जाने से क्षेत्रीय जनता को सुगमता मार्ग उपलब्ध हो जाएगा एवं आवागमन में भी सुगमता होगी।

लोक निर्माण खंड 3 (Public Works Section 3) के सहायक अभियंता शैलेंद्र सिंह (Assistant Engineer Shailendra Singh) ने बताया कि बुंदेलखंड विकास निधि योजना (Bundelkhand Development Fund Scheme) अंतर्गत जेरा से बरनाया मार्ग लंबाई 3.400 किमी का नवनिर्माण कार्य, बजीदा से शाहजहांपुर मार्ग लंबाई 3.800 किमी है। उक्त चारों कार्यो का निर्माण हो जाने पर क्षेत्र की जनता का आवागमन सुगम सुविधाजनक हो जाएगा। उन्होंने विधायक गरौठा (MLA Garoutha Jawahar Lal Rajput) को आश्वस्त करते हुए कहा कि कार्य को निश्चित समय अवधि में और गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाएगा।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

भूमि पूजन कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष अवधेश अग्रवाल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह, निर्माण खंड-3 लोक निर्माण विभाग झांसी के सहायक अभियंता जयप्रकाश शैलेंद्र सिंह, गगन पाठक, अवर अवर अभियंता नर्मदा प्रसाद, इरशाद अली सहित मनोज तिवारी, रामकृष्ण मिश्रा, कमलेश दुबे , कोमल रायकवार, रामजी दुबे, राम नारायण सेन, रमेश व्यास, कुंज बिहारी श्रीवास्तव, कमलेश व्यास, देवेंद्र रायकवार, निशांत सोनी, राजकुमार कुशवाहा, विश्वनाथ एवं बंटी वर्मा आदि उपस्थित रहे।


Jhansi: डीएम ने सेसा गांव में बने अधूरे पुल को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए, नए वर्ष में शुरु हो आवागमन

Jhansi: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने झांसी मुख्यालय (Jhansi Headquarters) से 75 किमी की दूरी पर तहसील मोंठ (Tehsil Month) के ग्राम सेसा में नहर पर काफी समय से अधूरे पुल को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने कहा कि नए वर्ष में पुल ग्रामीणों के लिए आवागमन के लिए प्रारंभ कर दिया जाना सुनिश्चित किया जाए।

मरम्मत के नाम पर 6 महीने पहले तोड़ दिया गया था पुल

झांसी के सेसा गांव में नहर पर बना पुल मरम्मत के नाम पर 6 महीने पहले तोड़ दिया गया था। बिना सर्विस लेन बनाए पुल को तोड़कर ठेकेदार ने चन्द दिनों में काम को अधूरा छोड़ दिया। नहर पर बना ये आधा अधूरा पुल झांसी (Jhansi District) और जालौन जिले (Jalaun District) के 30 से अधिक गांव के लिए एक मात्र सबसे सुलभ रास्ता था। ग्रामीणों के मुताबिक इस नहर के पुल के तोड़े जाने से दोनों जिलों के हजारों ग्रामीणों को 14 से 20 किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाने को मजबूर होना पड़ रहा।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (DM Ravindra Kumar) ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल सहायक अभियंता राम सिंह (Assistant Engineer Ram Singh) बेतवा नहर प्रखंड उरई (Betwa Canal Block Orai) को निर्देश दिए कि उक्त पुल नए वर्ष में जनता की आवागमन के लिए पूर्ण कर लिया जाए, ताकि जो समस्या ग्रामीणों को हो रही हो वह दूर हो सके।

नए वर्ष में ग्रामीणों के लिए आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा पुल

बेतवा नहर प्रखंड उरई (-) के सहायक अभियंता राम सिंह (Assistant Engineer Ram Singh) ने बताया कि हमीरपुर शाखा के 21.440 किमी पर बने पुल सेसा गांव के मरम्मत का निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। नहर हमीरपुर शाखा पर पुल निर्माण कार्य को अति शीघ्र पूर्ण करने के लिए ठेकेदार मै. अरविंद यादव को नोटिस जारी करते हुए टेक्निकल स्टाफ द्वारा कार्य को लगातार कराया जा रहा है। नहर चलने से पूर्व पुल का फाउंडेशन कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा और 28 दिसंबर को स्लैब ढलाई का कार्य पूर्ण करते हुए नए वर्ष में ग्रामीणों के लिए आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।

पुल निर्माण से स्कूली बच्चे, महिलाओं का आवागमन होगा सुलभ

बेतवा नहर प्रखंड उरई (Betwa Canal Block Orai) के एई ने कहा कि पुल के निर्माण पूर्ण हो जाने से ग्रामीणों को लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। साथ ही स्कूली बच्चे, महिलाओं का भी आवागमन सुलभ होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story