×

Jhansi News: झाँसी डीएम रविन्द्र कुमार के नाम पर बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, फिर सक्रिय हुआ फ्रॉड गिरोह

Jhansi News: झाँसी के जिलाधिकारी और आईएएस अफसर रविन्द्र कुमार के फेसबुक की दूसरी बार फर्जी आईडी बनाई गई है, जिलाधिकारी के फेसबुक एकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 30 Jan 2022 1:28 PM GMT
Jhansi News: Fake Facebook ID created in the name of Jhansi DM Ravindra Kumar, fraud gang activated again
X

झाँसी: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के नाम पर बनाई फर्जी फेसबुक आईडी :Photo - Social Media 

Jhansi News: अब साइबर (cyber crime) ठग बड़े-बड़े लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। रविवार को ही झाँसी जिलाधिकारी (Jhansi District Magistrate) के फेसबुक एकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया है। जिलाधिकारी ने लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से तुरंत इसके बारे में जानकारी दी।

आईएएस अफसर और जिलाधिकारी झाँसी रविन्द्र कुमार (District Magistrate Jhansi Ravindra Kumar) के नाम से किसी जालसाज ने फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल (fake profile on facebook) तैयार कर ली है। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने अपने ओरिजनल फेसबुक पेज से शेयर किया है और फर्जी प्रोफाइल की लिंक भी शेयर की है। उन्होंने लिंक शेयर करते हुए इस फर्जी प्रोफाइल बनाने वाले व्यक्ति से सावधान रहने को कहा है। सीधे-सादे एवं आम लोगों को चूना लगाने वाले साइबर ठगों ने अब बड़े-बड़े लोगों को भी चूना लगाने का प्रयास आरंभ कर दिया है।

किसी भी फ्रेंड रिक्वेस्ट या अन्य रिक्वेस्ट को अनदेखा करें, धन्यवाद!-आईएएस रविन्द्र कुमार

रविवार को आईएएस रविन्द्र कुमार के फेसबुक एकाउंट को हैक करने की बात पता चली है। हालांकि इनमें से अभी तक कोई भी ठगी का शिकार हुआ है या नहीं, वह फिलहाल पता नहीं चला है। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने अपने फेसबुक पर 30 जनवरी यानि रविवार को लिखा है कि एक बार फिर से फ्रॉड ने मेरी फेक प्रोफाइल बनाई है। किसी भी फ्रेंड रिक्वेस्ट या अन्य रिक्वेस्ट को अनदेखा करें। धन्यवाद।

आईएएस अफसर की दूसरी बार बनाई गई फर्जी आईडी

इस मैसेज के साथ ही फेक फेसबुक प्रोफाइल की लिंक भी शेयर की गई है। डीएम रविन्द्र कुमार के नाम से फर्जी प्रोफाइल कुछ दिन पहले भी तैयार की गई थी। बताया जा रहा है कि तब उनकी प्रोफाइल से जुड़े किसी व्यक्ति को मैसेज भेजकर रुपये मांगे गए थे। अब एक बार फिर से उनकी प्रोफाइल जालसाजों के निशाने पर आ गई है और फर्जी प्रोफाइल तैयार कर उनसे जुड़े लोगों को रिक्वेस्ट और अन्य संदेश भेजे गए हैं। रविन्द्र कुमार सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अक्तूबर महीने में झाँसी के जिलाधिकारी का पदभार संभाला है।

पहले भी कई नामचीन लोगों के खाते हो चुके हैं हैक

इससे पहले भी कई नामचीन लोगों और प्रशासनिक और पुलिस अफसरों के खातों को साइबर ठग हैक कर चुके हैं। ऐसे लोगों के खातों से इस कारण खिलवाड़ किया जाता है ताकि उनके नाम पर आसानी से लोगों से रुपये ठगे जा सकें। साइबर ठग ऐसे हथकंडों का इस्तेमाल करते हैं कि उन्हें पकड़ना भी मुश्किल होता है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story