×

Jhansi News: पत्नी के मायके से न आने पर दुखी पति ने लगा ली फांसी, पुलिस ने बचाया

Jhansi News in hindi today: पत्नी के मायके से न आने पर दुखी पति ने फांसी लगा ली। इसकी सूचना मिलते ही यूपी-112 की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर उसकी जान बचा ली गई।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Oct 2021 3:31 PM GMT
Jhansi News Husband hanged himself for not coming from maternal home SSP Shivhari Meena UP 112
X

पत्नी के मायके से न आने पर दुखी पति ने लगा ली फांसी। 

Jhansi News in Hindi Today: पत्नी के मायके से न आने पर दुखी पति ने फाँसी लगा ली। इसकी सूचना मिलते ही यूपी-112 की टीम मौके पर पहुंची। तत्काल पति को फाँसी के फंदे से नीचे उतारकर उसकी जान बचा ली गई। इसकी जानकारी मिलते ही एसएसपी ने टीम के कार्यों की सराहना की और सम्मानित भी किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने समस्त थाना प्रभारियों/UP-112 एवं सभी पुलिस कर्मियों को पूर्व में कई बार निर्देशित किया है कि आपात स्थिति/घटना, दुर्घटना या विषय परिस्थितियों में अतिशीघ्र मौके पर पहुंचकर पीड़ित को सहायता प्रदान की जाए। इसी क्रम में बीती रात 11:00 बजे रात्रि में हरिश्चंद्र द्वारा यूपी-112 को सूचना दी गई कि उनके बेटे ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया है और फांसी लगा रहा है। सूचना पर तत्काल प्रभारी UP-112 झाँसी जगदम्बा प्रसाद दुबे द्वारा PRV 0404 में तैनात कमांडर उपनिरीक्षक हरविलास शुक्ला, आरक्षी प्रतीक दीक्षित, आरक्षी चालक अशोक कुमार ममता मेडिकल कॉलेज के पास बजरिया कस्बा व थाना मऊरानीपुर पहुंचे। उन्होंने देखा कि आलोक कुमार उम्र करीब 35 वर्ष अपने घर में दरवाजा अंदर से बंद करके फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था।

पुलिस टीम बिना किसी देरी के दरवाजा तोड़कर अंदर गई और कुर्सी के सहारे पंखे से फांसी का फंदा लगाने का प्रयास कर रहे युवक आलोक कुमार को नीचे उतारा और सांत्वना दी एवं समझाया जिससे उसकी जान बच सकी।

आलोक कुमार ने बताया कि वह अपनी पत्नी नेहा से बहुत प्रेम करता है और वह उसके साथ रहना नहीं चाहती। मायके चली गई और नहीं आ रही है। जिससे दुखी होकर वह आत्महत्या करने जा रहा था। उक्त युवक को पुलिस टीम द्वारा समझाया गया एवं समझा-बुझाकर तत्काल परिजनों की देखरेख में उपचार हेतु भेजा गया। पुलिस की टीम की सूझबूझ एवं तत्परता की क्षेत्र में भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम की सूझबूझ एवं तत्परता के कार्य करने पर उनके उत्साहवर्धन हेतु प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार की घोषणा की गई है।

न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नैपाल सिंह ने डॉग स्क्वायड एवं पर्याप्त पुलिस बल के साथ न्यायालय झाँसी परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसपी देहात ने न्यायालय परिसर में लगे सुरक्षा संबंधी उपकरण सीसीटीवी कंट्रोल रूम, मेटल डिटेक्टर , स्कैनर मशीन, वैरिकेटिंग आदि का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारी/ कर्मचारीगण को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। न्यायालय परिसर में खड़े वाहन आदि की सघन तलाशी की गयी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story