×

Jhansi News: मिशन शक्ति अभियान, छात्रा के साथ गैंगरेप के आरोपी दो छात्रों पर रासुका की कार्रवाई

पॉलीटेक्निक कालेज के पास एक छात्रा से गैंगरेप के मामले में कालेज के दो छात्रों पर रासुका की कार्रवाई की गई।

B.K Kushwaha
Published on: 29 Aug 2021 5:33 PM GMT (Updated on: 29 Aug 2021 5:34 PM GMT)
Polytechnic College
X

पॉलीटेक्निक झांसी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jhansi News: पॉलीटेक्निक कालेज के पास एक छात्रा से गैंगरेप के मामले में कालेज के दो छात्रों पर रासुका की कार्रवाई की गई। इसका नोटिस आरोपी के घरों पर चस्पा किया गया। यह कार्रवाई मिशन शक्ति अभियान के तहत की गई।

मालूम हो कि 11 अक्तूबर, 2020 को सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के राजकीय पालीटेक्निक कालेज के छात्रों द्वारा एक नाबालिग छात्रा के साथ दुराचार किया गया था। उससे तीन हजार रुपया छीना गया था। पीड़िता द्वारा एक अभियुक्त भरत तथा 10-15 अज्ञात लड़कों को आरोपिय गया था। इस संबंध में सीपरी बाजार थाने में 120बी, 376 डी, 395, 386, 323 व धारा 66 आईटी एक्ट, 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इस मामले की विवेचना सीपरी बाजार थाना प्रभारी द्वारा की जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक अभियोग की विवेचना से आठ व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आये जिनमें रोहित नाम के व्यक्ति द्वारा दुराचार करने एवं संजय कुशवाहा नाम के व्यक्ति द्वारा पीड़िता से पैसा छीनने के साक्ष्य प्राप्त हुए। घटना में संलिप्त व्यक्तियों की पहचान शैलेन्द्र पाठक, मोनू पार्या, धर्मेन्द्र सेन, विपिन तिवारी तथा मयंक शिवहरे के रूप में हुई। इनके अतिरिक्त अभियोग में नामजद भरत के भी मौके पर मौजूद होने की पुष्टि हुई। घटना घटित होने के 8 घंटे के अंदर अभियोग में प्रकाश में आये 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। इस घटना से आम जनजीवन प्रभावित हुआ तथा शांति व्यवस्था पर गहरा आघात पहुंचा जो राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम की धारा 3(2) 1980 की हद तक पहुंचता है।

एसएसपी शिवहरी मीना, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला अपराधों पर रोकथाम हेतु अभियान चलाया जा रहा है। बताते हैं कि वर्तमान में चल रहे मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिलाओं को उनकी सुरक्षा का सम्पूर्ण भरोसा दिलाते हुए घटनाकारित किए जाने वाले अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए थे। आदेश के क्रम में 23 जुलाई को महोबा के थाना कुलपहाड़ी के ग्राम मोड़ारी निवासी संजय कुशवाहा के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। शनिवार को धर्मेन्द्र सेन निवासी रानीपुर मऊरानीपुर व प्रयागराज के थाना थरवई के दामोदरपुर उर्फ तिवारीपुर निवासी विपिन कुमार तिवारी के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story