TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: जीएम साहब इन समस्याओं का कब होगा समाधान, मेन्स यूनियन के नेताओं ने सौंपा ज्ञापन

नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल मंत्री भानुप्रताप सिंह चंदेल, विवेक चढ्ढा,टी पी सिंह,इन्द्र विजय सिंह, संजीव नायक,संजीवन राय, अश्विनी गोस्वामी, मनीष मिश्रा,राजेश (छोटू),रविन्द्र मोहन श्रीवास्तव,घनश्याम श्रीवास,मोहम्मद उमर खान,महेन्द्र सेन द्वारा महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेल प्रमोद कुमार के वीरांगना लक्ष्मीबाई (झाँसी) आगमन पर समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 24 Feb 2022 1:35 PM GMT
Jhansi News
X

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को ज्ञापन देते मेन्स यूनियन के नेता 

Jhansi News: नार्थ सेन्ट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ और नार्थ सेन्ट्रल रेलवे मेन्स यूनियन के नेताओं ने वीरांगना लक्ष्मीबाई (झाँसी) आगमन पर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान रेल कर्मचारियों को आ रही विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया। कहा कि इन समस्याओं का अब समाधान होगा, अगर नहीं हुआ तो संगठन आंदोलन करने का बाध्य होना पड़ेगा। हालांकि महाप्रबंधक ने दोनों यूनियनों से ज्ञापन तो ले लिया, मगर ठीक तरह से समस्याओं का निदान करने का जवाब नहीं दे सके हैं।

विद्युत विभाग में किए जा रहे मनमाने स्थानांतरण पर लगाई जाए रोक: एनसीआरईएस

नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल मंत्री भानुप्रताप सिंह चंदेल, विवेक चढ्ढा,टी पी सिंह,इन्द्र विजय सिंह, संजीव नायक,संजीवन राय, अश्विनी गोस्वामी, मनीष मिश्रा,राजेश (छोटू),रविन्द्र मोहन श्रीवास्तव,घनश्याम श्रीवास,मोहम्मद उमर खान,महेन्द्र सेन द्वारा महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेल प्रमोद कुमार के वीरांगना लक्ष्मीबाई (झाँसी) आगमन पर समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि पुरानी पेंशन के लिए पात्र सेवानिवृत्त कर्मचारियों को एन पी एस में सेवानिवृत्त करने के उपरांत कोई स्पष्ट नीति न होने के कारण कर्मचारी दर दर भटकने के लिए मजबूर हैं, इस संबंध में शीघ्र ही स्पष्ट नीति बनाई जाए। डीजल शेड ग्वालियर के बंद होने के बाद कर्मचारियों को ग्वालियर में ही समायोजित किया जाए।

विद्युत विभाग में किए जा रहे मनमाने स्थानांतरण पर रोक लगाई जाए | इंजीनियरिंग विभाग में ट्रैक मेन कैटेगरी के स्थानांतरण आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए एवं ट्रैक मेंटेनर कैटेगरी में दिए गए गुणवत्ताहीन जूतों की धांधली की जांच कराकर उच्च गुणवत्ता युक्त जूते वितरित कराए जाएं। रनिंग कर्मचारियों के लाइन बाक्स बंद करने से पूर्व लोको पायलट एवं ट्रेन मैनेजर को दिया जाने वाला पर्सनल स्टोर लोकोमोटिव एवं ब्रेक यान में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।


झाँसी मंडल के टिकट चैकिंग स्टाफ द्वारा उपयोग किए जाने वाले विश्राम गृह जैसे इटारसी, निजामुद्दीन, कानपुर एवं प्रयागराज में व्याप्त समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाए। मंडल रेल चिकित्सालय झाँसी में मरीजों के प्रतिपूर्ति दावा के प्रकरणों का निस्तारण इस मद में राशि उपलब्ध न होने के कारण लंबित है | इसका शीघ्र समाधान किया जाए।

हेल्थ यूनिट में संविदा चिकित्सकों की व्यवस्था की जाएं: एनसीआरएमयू

नार्थ सेंट्रल रेलवे मैन्स यूनियन के सहायक महामंत्री अजय सिंह यादव, मंडल अध्यक्ष एसएस चौहान, मंडल मंत्री बीएस कंसाना, संयुक्त मंडल मंत्री मोहम्मद शकील, कार्यकारिणी मंडल अध्यक्ष मनोज जाट, मंडल उपाध्यक्ष राजेश ठकुरानी, सहा.मंडल मंत्री बी के यादव, वर्कशॉप मंडल अध्यक्ष राम सुमेर यादव, आफाक अहमद, सुनील पाल, आनंद प्रजापति ,एसके द्विवेदी ,भावेश,अमर सिंह यादव, हरिमोहन शर्मा , प्रदीप सुडेले आदि ने महाप्रबंधक को झाँसी मण्डल में कार्यरत कर्मचारियों की ज्वलंत समस्या को लेकर ज्ञापन दिया है।

ज्ञापन में कहा है कि बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी मंडल के तापमान को ध्यान में रखते हुए जो कि गर्मियों में 49 से 50 डिग्री तक हो जाता है ऐसी स्थिति में मंडलीय चिकित्सालय को केंद्रीयकृत वातानुकूलित किया जाए जिससे मरीजों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिल सके। झाँसी मंडल के छोटे स्टेशनों पर हेल्थ यूनिट में संविदा चिकित्सकों की व्यवस्था की जाए। कोरोना काल में चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति भुगतान के प्रकरण में हो रहे विलंब हेतु निष्पक्ष जांच करा जिम्मेदारी तय करते हुए अविलंब भुगतान कराया जाये। मंडल में कांटेक्ट में मरीजों को भेजना बंद नहीं किया जाए एवं अनुबंध नवीनीकरण के बाद उक्त अस्पतालों को भुगतान कर दिया जाए जिससे कि मरीजों को लगातार सुविधा मिलती रहे।

साथ ही अस्पताल का अनुरोध भी समय से कर लिया जाये। मंडल में कर्मचारियों के लिए वर्धमान डायग्नोस्टिक सेंटर में एम.आर.आई. एवं सीटी स्कैन की व्यवस्था की गई है यूनियन इसी प्रकार की व्यवस्था अल्ट्रासाउंड के लिए भी चाहती है जिससे मरीजों को अपने पैसे इस कार्य पर खर्च न करने पड़े। झाँसी मंडल के अंतर्गत एएलपी से दबाव बनाकर बिना किसी ट्रेनिंग और वित्तीय लाभ दिए बगैर गार्ड का कार्य करने हेतु बाध्य किया जा रहा है इसके कारण एएलपी में बहुत रोष है।

अतः इसे अविलंब बंद किया जाए। झाँसी मंडल में सभी टिकट चेकिंग रेस्ट हाउस को रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार वातानुकूलित किया जाए क्योंकि अभी यहां एक भी रेस्ट हाउस वातानुकूलित नहीं है साथ ही ग्वालियर स्थित रेस्ट हाउस का निर्माण भी बंद पड़ा है इसका निर्माण कार्य शीघ्र ही पूरा कराया जाए।

ललितपुर स्टेशन पर टी.टी.ई. गेस्ट हाउस की व्यवस्था कराई जाए। झाँसी मंडल में 08 घण्टे का रोस्टर लागू न हो तव तक गैटमेनो को सप्ताह में दो रेस्ट दिये जाये। ललितपुर स्टेशन पर सामूहिक भवन का निर्माण अविलंब करने की व्यवस्था की जाए। इंचार्ज पर्यवेक्षक बनाये जाने हेतु वरियता को प्राथमिकता प्रदान की जाये।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story