×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Election 2022: झांसी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले, रक्षा गलियारा परियोजना हमें पाकिस्तान को सबक सिखाने में करेगा मदद

Jhansi News: झांसी के मौरानीपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने झांसी में डिफेंस कॉरिडोर परियोजना की आधारशिला रखी है। यहां बने रक्षा उपकरण हमें पाकिस्तान को सबक सिखाने में मदद करेंगे।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarNewstrack Network
Published on: 14 Feb 2022 12:02 PM GMT (Updated on: 14 Feb 2022 12:31 PM GMT)
Jhansi News In hindi
X

झांसी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (Social Media) 

Jhansi News: झांसी के मौरानीपुर में भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने एक जनसभा को संबोधित किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने झांसी में डिफेंस कॉरिडोर परियोजना (Defense Corridor Project in Jhansi) की आधारशिला रखी है। यहां बने रक्षा उपकरण हमें पाकिस्तान को सबक सिखाने में मदद करेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के झांसी में रक्षा गलियारा परियोजना (Defense Corridor Project in Jhansi) भारत को "पाकिस्तान को सबक सिखाने" में मदद करेगी। वहीं, राजनीतिक राजवंशों की आलोचना करते हुए शाह ने आश्चर्य जताया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के लोगों के कल्याण के लिए कभी काम क्यों नहीं कर सकती।

परिवारवादी पार्टियां राज्य और देश के लिए अच्छा नहीं कर सकती: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां राज्य और देश के लिए अच्छा नहीं कर सकती हैं। क्या इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की जनता के कल्याण के लिए काम कर सकती है।

समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने राजनीतिक वंशवाद को बढ़ावा देने के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर भी निशाना साधा। शाह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश गए, चूंकि उन्हें कोई उत्तराधिकारी नहीं मिला, इसलिए उन्होंने अपने बेटे को अपना उत्तराधिकारी बनाया। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में गुंडों और माफियाओं के जरिए गरीबों की जमीन पर कब्जा किया।

सीएम योगी की राज्य सरकार की सराहना की

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2,000 करोड़ रुपये की सार्वजनिक भूमि को खाली कर दिया, जिस पर पहले अतिक्रमण किया गया था। वहीं, शाह ने कहा कि अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने अपने परिवार के 45 लोगों को अलग-अलग पदों पर बैठाया। मोदी ने 45 योजनाओं को आपके दरवाजे तक ले गए।

दूसरे चरण के लिए मतदान जारी

यूपी चुनाव (UP Election 2022) में दूसरे चरण के लिए मतदान वर्तमान में सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर के नौ जिलों को कवर करने वाले 55 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चल रहा है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

अखिलेश के गुंडों ने युवाओं को अपराध की ओर धकेला: अमित शाह

Jhansi News: केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने भाजपा प्रत्याशी राजीव पारीछा (BJP candidate Rajiv Parichha) के सर्मथन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा सरकार किसानों को मुफ्त सिंचाई देने जा रही है। बबीना विधानसभा क्षेत्र में भाजपा सरकार (BJP बनते ही 5 हजार करोड़ की बड़ी धनराशि से पानी के स्रोतों को विकसित कर यहां के किसानों को मजबूत करने का काम करेगी। यहां पर रोजगार, सुरक्षा, चिकित्सा को अभी ओर मजबूत करने का कार्य भाजपा सरकार में किया जायेगा।

बरुआसागर में उन्होंने यूपी की पुरानी सरकारों पर जमकर तंज कसा। सपा पर हमलावर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे, तब भुखमरी की वजह से करीब 200 किसान मारे गए थे, वहीं आत्महत्या के 300 से ज्यादा मामले सामने आए थे। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी सत्ता में आई तो उसने पानी की कमी की समस्या को दूर करने के लिए भारत-इजरायल बुंदेलखंड जल परियोजना की शुरुआत की। अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने कहा कि योगी सरकार (Yogi Government) में जब लूट का पैसा पकड़ा जाता है, तो अखिलेश के पेट में दर्द होता है। पीयूष जैन के घर हुई छापेमारी का जिक्र करते हुए अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने कहा कि एसपी के एक इत्र कारोबारी के यहां छापेमारी में नकदी के ढेर बरामद हुए हैं। जब कि अखिलेश यादव ने छापेमारी को राजनीतिक से प्रेरित बता दिया।

अखिलेश यादव पर किया हमला

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर हमलावर अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने कहा कि मान लिया जाए कि पीयूष जैन के घर पर हुई छापेमारी राजनीतिक थी, फिर भी अखिलेश यादव को बताना चाहिए कि उनका उस व्यापारी से क्या संबंध था। उन्होंने कहा कि ये परिवारवादी पार्टियां देश और दुनिया के लोकतंत्र पर धब्बा हैं। ये परिवारवादी पार्टियां उत्तर प्रदेश और देश का भला नहीं कर सकतीं। एक कांग्रेस पार्टी है इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी। वहीं, आगे भगवान जाने कौन गांधी? क्या कांग्रेस यूपी की जनता के कल्याण के लिए काम कर सकती है? इसके साथ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव गए, उन्हें कोई और मिला ही नहीं, बेटे को बैठा दिया और पूरे यूपी का बंटाधार कर दिया। अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने कहा कि अखिलेश यादव के गुंडों ने बुंदेलखंड में कट्टा और गोलियां बनाकर युवाओं को अपराध की दिशा में ले जाने का काम किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड में गोली की जगह गोला बनाकर पाकिस्तान को जवाब देने की व्यवस्था की है।

सभा को संबोधित करते हुये भाजपा उम्मीदवार राजीव सिंह पारीछा (BJP candidate Rajiv Parichha) ने कहा कि पिछले 5 सालों में उन्होने बबीना विस क्षेत्र में सड़क, सिंचाई, सुरक्षा, चिकित्सा व्यवस्थाओं को पहले से काफी मजबूत किया है। अब और तेज गति से यहां के विकास के लिये तत्पर रहेंगे। सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि देश में पीएम मोदी और प्रदेश में सीएम योगी के कार्य आज विश्व स्तर पर सराहे जा रहे है। दोनो देश के लिये बहुत जरूरी है।

मंच पर ये रहे मौजूद

मंच पर राज्यमंत्री हरगोविंद कुशवाहा, पूर्व विधायक केपी राजपूत, अध्यक्ष सहकारी बैंक जयदेव पुरोहित, जिलाध्यक्ष मुकेष मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत राकेश पाल, म.प्र के वरिष्ठ नेता भाजपा प्रीतम सिंह लोधी, विधानसभा प्रभारी रमेश लोधी, संतोष सोनी, ब्लाक प्रमुख राजकान्तेष वर्मा, ब्लाक प्रमुख रचना राजपूत, पूर्व जिपं सदस्य वीरन्द्र प्रताप सिंह यादव आदि उपस्थित थे। संचालन चुनाव प्रभारी विनोद नायक व आभार जिला मंत्री अमित साहू ने व्यक्त किया।

सीएम योगी का जमकर चला बुलडोजर

अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने 5 साल में गुंडों और माफियाओं से गरीबों की जमीन कब्जाई थी, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने 2000 करोड़ रुपये की जमीन पर बुलडोजर चलाकर खाली करा दिया। साथ ही कहा कि अखिलेश ने अपने परिवार के 45 लोगों को अलग-अलग पदों पर बैठाया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 45 योजनाओं को आपके घर-घर तक पहुंचाया।

बुंदेली भाषा को मजबूत करेंगे

अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने लोगों से सवाल करते हुए कहा कि सपा के लोगों ने बुंदेलखंड की बोली के लिए कुछ किया है क्या? हमारी फिर से सरकार बनने के बाद हम बुंदेली एकेडमी बनाकर बुंदेली बोली को मजबूत करेंगे। साथ ही कहा कि यूपी में 5 अंतरराष्ट्रीय एक्जीबिशन सेंटर बनने वाले हैं, जिसमें से एक बुंदेलखंड में बनेगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलों के पास मेहनतकश युवा हैं, विशाल भूमि है, लेकिन पानी और बिजली नहीं थी। पीएम मोदी और सीएम योगी ने बुंदेलखंड के पानी के संकट को अच्छे से समझा है। हम ढेर सारी योजनाएं लाएं हैं, जिससे यहां पानी का संकट समाप्त हो जाएगा। अखिलेश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक समाजवादी इत्र वाले के पास से ढेरों नोटों की गड्डी मिली हैं। अखिलेश कहने लगे प्रधानमंत्री मोदी ने रेड क्यों कराई? अखिलेश यादव जी, अगर टैक्स नहीं भरा हो तो रेड तो होगी ही. आपका इस इत्र वाले से आखिर रिश्ता क्या है?

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story