TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi: एसएसपी ने मतगणना स्थल भोजला मंडी का किया निरीक्षण, परखे सुरक्षा प्रबंध

Jhansi: 10 मार्च 2022 को होने वाले चुनाव के मतगणना स्थल भोजला मंडी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने निरीक्षण किया गया। साथ में पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 March 2022 5:14 PM GMT (Updated on: 4 March 2022 6:08 PM GMT)
Sonbhadra News
X
यूपी विधानसभा चुनाव (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Jhansi: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Senior Superintendent of Police Shivhari Meena) ने 10 मार्च 2022 को होने वाले विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 (UP Election 2022) के मतगणना स्थल भोजला मंडी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान विधानसभा बार बनाई गई पार्किंग स्थल, मतगणना स्थल तक आने वाले सभी मार्गों पर चिन्हित बैरियर प्वाइंटों, रूट डायवर्जन, मतगणना स्थल के पीछे आदि का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। मतगणना के दौरान भोजला के बाजार बंद रहेंगे ।

चेकिंग के लिए बनाए जा रहे हैं दस बैरियर

मतगणना स्थल पहुंचने के लिए चौकी ग्वालियर रोड से लेकर भोजला मंडी तक कई बैरियर प्वाइंट बनाए गये है जिसमें बूढ़ा भोजला बैरियर प्वाइंट से केवल प्रत्याशी, एजेंट, मतगणना कर्मी एवं ग्राम वासियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त किसी भी अन्य वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी तथा भोजला मंडी बैरियर प्वाइंट (Bhojla Mandi Barrier Point) पर केवल प्रत्याशी, एजेंट एवं मतदान कर्मी ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त एसएसपी द्वारा मतगणना स्थल के पीछे नहर के पास पूर्वी दिशा, पश्चिमी दिशा में छोटे छोटे वाहनों से गश्त रहेगा व बैरियर प्वाइंट भी बनाया गया है। इसी क्रम में केशव पुर रोड पर बैरियर प्वाइंट रहेगा व उन्नाव बालाजी मार्ग से आने वाले वाहनों को ईसागढ़ बैरियर प्वाइंट (Isagarh Barrier Point) पर डायवर्ट किया जाएगा। जहां थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।


मतगणना स्थल जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति तीन स्थानों पर होगी सघन चेकिंग

मतगणना स्थल पर पहुंचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की कम से कम 3 बार डीएफएमडी, एचएफएमडी आदि के माध्यम से सघन तलाशी/ चेकिंग की जाएगी। किसी भी दशा में कोई भी व्यक्ति कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अपने साथ नहीं ले जा सकेगा। केवल अधिकृत कैमरा पर्सन ही कैमरा आदि ले जा सकेगा। प्रत्येक विस वार 14-14 टीमें बनाई गई है जो EVM मशीनों को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के साथ टेबल तक ले जाएंगी। पार्किंग के लिए विधानसभा वार पार्किंग स्थल बनाए गये है, जिसमें विधानसभा बार ही वाहनों को पार्क कराया जाएगा जहां यातायात सहित पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहेगा।

8 मार्च को भोजला का बाजार हो जाएगा बंद

मतगणना 10 मार्च को होने जा रही हैं। 48 घंटे पहले मतगणना स्थल के आस पास की दुकानों को बंद कराई जाएगी। इसके लिए वहां के लोगों को अभी से सतर्क कर दिया गया। मतगणना के बाद वहां की दुकानें खोल दी जाएगी। इसके अलावा बूढ़ा, भोजला पर ही पुलिस का ज्यादा फोकस रहेगा। इस इलाके में आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखना शुरु की जाएगी।

मतगणना स्थल के अंदर रहेगी कैंटीन

मतगणनास्थल के अंदर ही प्रशासन द्वारा कैंटीन की व्यवस्था की जा रही हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी के मद्देनजर भोजला और बूढ़ा के आस पास बनी होटलों को बंद करवा दिया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story