×

Jhansi News: पुलिस को देख फाँसी पर झूला, झांसी में मां-बेटे का हत्यारा

पुलिस को देखकर मां बेटे के हत्यारे ने की फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश

B.K Kushwaha
Published on: 12 Oct 2021 4:13 PM GMT
Crime
X

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jhansi Crime News: मां-बेटे के हत्यारे (maa bete ka hatyara) की तलाश में बबीना पहुंची पुलिस को देखते ही ही झांसी में मां बेटे के हत्यारे (maa bete ka hatyara) ने पेड़ से फाँसी (phaansi) लगाने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने तत्परता से हत्यारे को फाँसी (phaansi) लगाता देख भागकर उसे फंदे से उतारकर बचा लिया और सामुदायिक स्वास्थ्य (samudayik swasthya kendra) लेकर आए। हालात में सुधार न होने पर उसे मेडिकल कालेज (medical college) लाया गया। यहां आरोपी की हालात में काफी सुधार आ गया है। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।

झांसी में मां-बेटे का हत्यारा, मृतक की पत्नी ने लिया था नाम

मालूम हो कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली के बजरंग नगर में रहने वाली कलावती और उसके बेटे चंदन की कुल्हाड़ी से काटकर हत्याकर दी थी। इस मामले में मृतक की पत्नी मीना की तहरीर पर प्रेमनगर थाने की पुलिस ने आरोपी जनार्दन के खिलाफ दफा 302,452 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। उधर, डीआईजी जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी शिवहरि मीणा व एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर तत्काल प्रभाव से पांच टीमों का गठन किया था। पुलिस अफसरों ने आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए थे।

पिता ने कहा झांसी में मां-बेटे का हत्यारा खेत में मिलता है

इसी तारतम्य में गठित की गई टीमों ने बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम घिसौली में जाकर आरोपी जनार्दन के पिता - भाई से पूछताछ शुरु की। पूछताछ के दौरान पिता ने बताया कि उसका बेटा जनार्दन उर्फ कुन्नू अक्सर खेत पर मिलता है। सूचना पाकर पुलिस आरोपी के भाई व पिता को साथ लेकर खेत पर पहुंचे, जहां जनार्दन एक पेड़ पर बैठा हुआ था। पुलिस को देख वह फाँसी पर झूल गया। आनन-फानन में पुलिस के जवानों ने आरोपी को पेड़ से नीचे उतार लिया। तत्काल उपचार के लिए आरोपी जनार्दन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बबीना लाया गया। हालात में सुधार न होने पर उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने उसका उपचार किया। अब उसकी हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पुलिस को देख फाँसी पर झूला क्यों

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने बताया कि रिश्तेदारों में पैसों को लेकर विवाद होने से जनार्दन ने बिजौली के बजरंग नगर में रहने वाली कलावती और चंदन सिंह की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि उसके द्वारा अपने रिश्तेदारों की हत्या कर गलत कार्य कर दिया गया, इसलिए वह अपने पिता का सामना नहीं करना चाहता था। इसलिए उसने यह आत्मघाती कदम उठाने का प्रयास किया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

25 हजार के इनामी अपराधी के घर पुलिस ने की तोड़फोड़

गैंगेस्टर एक्ट के मामले में फरार चल रहे आरोपी नत्थू कुशवाहा पर 25 हजार का इनाम घोषित कर किया गया है। इस आरोपी को पकड़ने के लिए कोतवाली पुलिस ने पंचवती कालौनी में रहने वाले नत्थू कुशवाहा के घर पर दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस ने दरवाजे आदि सामान की जमकर तोड़फोड़ की। विरोध करने पर महिला से दुर्व्यवहार किया है। इसकी सूचना मुख्यमंत्री पोर्टर पर दी गई है। महिला का आरोप है कि बिना सर्च वारंट पर कोतवाल ने छापा मारा है। ऐसे कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। कोतवाल की शिकायत महिला आयोग से भी की गई है।

जमीन माफिया करोड़पति कैसे बने होगी जांच?

शहर के कुछ जमीन माफिया कंगाल से करोड़पति बन गए हैं। इसकी सूची शासन स्तर पर भेजी गई है। इसमें कुछ भू-माफिया जेल के अंदर व बाहर है। इनकी संपत्तियों की जांच शुरु होने जा रही हैं। यह जमीन कैसे आई, और पैसा कहां से आया है। इसकी विजिलेंस द्वारा गोपनीय तरीके से जांच शुरु कर दी है। किन किन किसानों की जमीनों पर कब्जा किया है और किस सोसायटी के तहत जमीन का कारोबार शुरु किया है। तमाम बिन्दुओं को लेकर जांच शुरु होने जा रही हैं। इसको लेकर शासन काफी गंभीर है। इसमें जमीन माफियाओं से साठगांठ रखने वाले अफसरों की भी जांच होने की संभावना है। सूत्र बताते हैं कि इतना पैसा कहां से आया है?। इसकी जांच शुरु हो गई है। यह पैसा किसी संगठन द्वारा तो नहीं लगाया गया। इसकी भी जांच होगी?

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story