×

Jhansi: पुलिस को मिली कामयाबी, 410 लीटर कच्ची शराब जब्त और 4400 किलोग्राम लहन की नष्ट

Jhansi: झांसी में जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग व आबकारी विभाग ने 410 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़ी गई और 4400 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया और 5 मामले दर्ज किए गए।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Feb 2022 1:33 PM GMT
Police and Excise Department seized 410 liters of illegal raw liquor and destroyed 4400 kg of lahan in Jhansi
X

Jhansi: पुलिस ने 410 लीटर कच्ची शराब जब्त और 4400 किलोग्राम लाहन की नष्ट

Jhansi News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) के निर्देशन पर विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2022 (UP Election 2022) को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग, प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लगातार क्षेत्र के ऐसे स्थानों पर जहां अवैध शराब निर्मित की जा रही है या अवैध शराब (illegal liquor) का भंडारण है वहां लगातार अभियान चलाकर जो कार्रवाई की जा रही है, उसमें निरंतरता बनाए रखें।

अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाई जाए: डीएम

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पुलिस (Jhansi Police) व आबकारी विभाग (Excise Department) अपने संपर्क सूत्रों को और बेहतर बनाते हुए मुखबिर की मदद से और अधिक से अधिक अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान किसी भी दशा में अवैध शराब के वितरण और उसके परिवहन पर सख्त कार्रवाई करते हुए अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाई जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र भ्रमण में जहां भी कच्ची शराब का भंडारण पाया जाता है मौके पर उसे तत्काल नष्ट किया जाए।

अवैध शराब के मामले में 5 केस दर्ज

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) के आदेश के अनुसार आद जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग व आबकारी विभाग द्वारा 2 दिन में अवैध शराब निर्माण विक्की के दृष्टिगत कबूतरा डेरा गोरामछिया टाकोरी लक्ष्मणपुरा कंगना अशोकनगर सिद्धांत एवं अन्य संदिग्ध स्थलों पर दबिश दी गई, दबिश के दौरान मौके पर 410 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़ी गई और 4400 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया और 5 मामले दर्ज किए गए। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन पुलिस विभाग एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने जनपद के औद्योगिक क्षेत्र में ने बंद औधोगिक इकाइयों की भी गहनता से जांच की।

डीएम ने अवैध शराब के निर्माण के अड्डों को नष्ट करने के दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने कहा कि प्रवर्तन अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण करें और ऐसे स्थान जहां अवैध शराब निर्मित किए जाने की संभावना है या भंडारण है। उन स्थानों पर दल बल के साथ दबिश देते हुए सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे अवैध शराब के निर्माण के अड्डों को नष्ट कर दिया जाए।

होटल व ढाबों की भी चेकिंग की जाए: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत मतगणना के दौरान राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित होटल व ढाबों की भी लगातार चेकिंग की जाए, ताकि अवैध शराब के कारोबार को रोका जा सके। मौके पर आबकारी निरीक्षक राम अधार पाल, शिशुपाल सिंह, रामप्रकाश, आबकारी निरीक्षक सुश्री नीलम सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story