×

Jhansi News: आरटीपीसीआर टेस्ट के बाद कराई जाए बंदी से मुलाकात, डीजी जेल का आदेश

Jhansi News: सोमवार को पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला बैरक (ladies barracks) और अस्पताल (Hospital) को चेक किया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 27 Dec 2021 4:48 PM GMT
Jhansi News: After RTPCR test, the prisoner should be met: DG Jail
X

झाँसी: पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार, ​जिला कारागार का निरीक्षण 

Jhansi News: झाँसी में पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार (Director General of Police (Prisons) Anand Kumar) ने कहा है कि जेल के अंदर कोई भी व्यक्ति जेल में निरुद्ध बंदी से मुलाकात करने आता है तो उसकी आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test) कराया जाए। टेस्ट के बाद ही संबंधित व्यक्ति की मुलाकात बंदी से कराई जाए। यह निर्देश उन्होंने जिला कारागार के निरीक्षण के दौरान अधीनस्थों को दिए हैं।

सोमवार को पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने जिला कारागार का निरीक्षण (District Prison Inspection) किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला बैरक (ladies barracks) और अस्पताल (Hospital) को चेक किया। महिला बैरक में उनको मासूम बच्चे नजर आए तो सबसे पहले खिलौना व बिस्कूट वितरित किए। साथ ही डीजी जेल ने जेल में निरुद्ध महिलाओं के तमाम जानकारियां ली। साथ ही यह पूछा गया कि जेल में किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं है, इस पर जवाब मिला नहीं।

डीजी जेल ने महिला बैरक को दान किया गीजर

इसके अलावा जेल के स्टॉफ के व्यवहार के बारे में जानकारी ली। वहीं, डीजी जेल ने महिला बंदियों को शॉल भी वितरित किए। इसके बाद वह पुरुष बैरिकों में गए। यहां पर उन्हें 18 से 25 साल के बंदी नजर आए तो उनको स्वेटर वितरित किए हैं। स्वेटर ले जाते ही बंदियों ने खुशी का इजहार किया। उधर, जेल अस्पताल के अंदर भर्ती बंदियों को फल वितरित किए हैं। इसके अलावा महिला बैरक को अपनी तरफ से गीजर दान में दिया है।

कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश

डीजी जेल ने अधीनस्थों से कहा कि शासन के निर्देशों के तहत कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए। कोई भी बंदी बाहर से आता है तो सबसे पहले उसकी जांच कराई जाए। जांच के बाद ही जेल के अंदर जाने दिया जाए। उनका कहना है कि जेल में तमाम तरह की बंदियों को सुविधाएं दी जा रही हैं। बंदी को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए अधीनस्थों से निरीक्षण भी करवाया जाता है। इस अवसर पर एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, वरिष्ठ जेल अधीक्षक रंगबहादुर पटेल आदि लोग उपस्थित रहे। इसके बाद उन्होंने अग्निशमन विभाग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीजी जेल ने अग्निशमन विभाग से अग्निकांड के बारे में जानकारी ली।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story