×

UP Election 2022: झांसी में तीसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरु, DM रविंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट में तैयारियों का लिया जायजा

तीसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समस्त विधानसभाओं में नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 25 Jan 2022 1:47 PM GMT
UP Election 2022
X
डीएम रविंद्र कुमार की तस्वीर 

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव 2022 में तीसरे चरण के होने वाले मतदान को लेकर आज नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी रविंद्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट में नामांकन की तैयारियों का जायजा लिया।

भ्रमण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समस्त विधानसभाओं में नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण किया। रिटर्निंग ऑफिसर को निर्देश दिए कि समस्त प्रपत्र पूर्व से ही तैयार करें ताकि प्रत्याशियों को पर्चा देते समय समस्या ना हो। उन्होंने कहा कि पर्चा लेने के लिए भी कम से कम लोग ही दाखिल हो तथा कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में होने वाले नामांकन के अंतर्गत बेरीकेटिंग का निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए कि बेरीकेटिंग मजबूत हो ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों द्वारा नामांकन हेतु कलेक्ट्रेट में आने का रूट प्लान पर भी चर्चा की और निर्देश दिए कि किसी भी दशा में आवागमन बाधित ना हो।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार ही नामांकन दाखिल करने हेतु जानकारी दें। प्रत्याशियों को आयोग द्वारा अनुमन्य वाहनों के संबंध में पूर्व से ही अवगत करा दिया जाए ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे संजय पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्रीराम अक्षयवर चौहान, एडीएम प्रशासन एके सिंह, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, एसपी ग्रामीण नेपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

डीआईजी के गोपनीय निरीक्षक को मिला गोल्ड मेडल

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने 1987 में उपनिरीक्षक गोपनीय के पद पर भर्ती हुए प्रमोद कुमार टंडन को गणतंत्र दिवस 2022 के शुभ अवसर पर गोल्ड मेडल प्रशंसा चिन्ह प्रदान किया है। इसके पूर्व श्रीटंडन को वर्ष 2020 में राष्ट्रपति का पुलिस पदक व पुलिस महानिदेशक यूपी का सिल्वर मेडल प्रशंसा चिन्ह एवं वर्ष 2007 में सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह, वर्ष 2014 में उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह एवं वर्ष 2019 में गृहमंत्रालय भारत सरकार द्वारा अति उत्कृष्ट सेवा पदक भी प्रदान किया जा चुका है।

प्रमोद कुमार टंडन की तस्वीर

टंडन जनपद प्रयागराज के मूल निवासी है। वर्तमान में निरीक्षक गोपनीय के पद पर डीआईजी कार्यालय झाँसी में नियुक्त है। इसके पूर्व यह अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर के गोपनीय सहायक के पद पर नियुक्त रह चुके हैं। साथ ही जनपद बांदा, प्रतापगढ़, फतेहपुर, सेन्ट्रल स्टोर कानपुर तथा कानपुर नगर में भी महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त रह चुके हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story