×

Jhansi News: मतदाताओं को शराब बांटने पर होगी कड़ी कार्रवाई, डीएम ने दिए सख्त निर्देश

Jhansi News: जनपद झाँसी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने कहा है कि जहां भी शराब का कारोबार पकड़ा तो संबंधित क्षेत्र के अधिकारी पर कार्रवाई होगी।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Feb 2022 1:42 PM GMT
Jhansi News: Strict action will be taken on distribution of liquor to voters: DM
X

झाँसी: अवैध शराब पर कार्रवाई

Jhansi News: जनपद झाँसी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) के निर्देशन पर विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 (UP Election 2022) को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग (Excise Department), प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लगातार क्षेत्र के ऐसे स्थानों पर जहां अवैध शराब (illicit liquor) निर्मित की जा रही है या अवैध शराब का भंडारण है वहां लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।

अवैध शराब की धरपकड़ के लिए मुखबिर तंत्र करें मजबूत

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पुलिस व आबकारी विभाग अपने संपर्क सूत्रों को और बेहतर बनाते हुए मुखबिर की मदद से और अधिक से अधिक अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, क्षेत्र में भ्रमण के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी अवैध शराब से संबंधित जानकारियां आबकारी विभाग के साथ साझा करें, ताकि अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाई जा सके।


उन्होंने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत यह जरूरी है कि जनपद में अवैध शराब/ कच्ची शराब के निर्माण और परिवहन को सख्ती से रोका जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र भ्रमण में जहां भी कच्ची शराब का भंडारण पाया जाता है मौके पर उसे तत्काल नष्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि अवैध शराब को लेकर कोई दुर्घटना घटित होती है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने स्पष्ट निर्देश दिए कि जनपद में ऐसी औद्योगिक इकाइयां जो बंद पड़ी हुई हैं, उनका गहनता से निरीक्षण किया जाए ताकि वहां पर अवैध शराब निर्माण एवं भंडारण को रोका जा सके।

दो दिनों में 2185 लीटर शराब बरामद, 11 हजार लहन नष्ट

आज शासन एवं पुलिस विभाग/आबकारी विभाग (Police Department/Excise Department) द्वारा दो दिवस में सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत कबूतरा डेरा पाडरी एवं थाना बबीना क्षेत्र अंतर्गत कबूतरा डेरा नया खेड़ा में अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध उप आबकारी आयुक्त, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल, सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन प्रमोद कुमार मौर्य के निर्देशन में छापे डाले गए, जिसमें कबूतरा डेरा पाडरी एवं कबूतर डेरा नयाखेड़ा में दबिश दी गई, दो दिवस में दो स्थानों पर दबिश के दौरान मौके पर 2185 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़ी गई तथा 11000 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस बल एवं आबकारी विभाग ने बंद औधोगिक इकाइयों की भी जांच की।


हाइवे पर होटल व ढाबों पर की जाए चेकिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार (District Election Officer Ravindra Kumar) ने कहा कि प्रवर्तन अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण करें और ऐसे स्थान जहां अवैध शराब निर्मित किए जाने की संभावना है या भंडारण है। उन स्थानों पर दल बल के साथ दबिश देते हुए सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में निर्वाचन को शराब के द्वारा प्रभावित नहीं करने दिया जाएगा।


उन्होंने कहा कि ऐसे अवैध शराब के निर्माण के अड्डों को नष्ट कर दिया जाए ताकि भविष्य में शराब निर्मित ना की जा सके। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में गठित एफएसटी (STF) द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित होटल व ढाबों की भी लगातार चेकिंग की जाए ताकि अवैध शराब के कारोबार को रोका जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री ना होने पाये के संबंध मे चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र भ्रमण में संवेदनशील होकर कार्य करें। मौके पर आबकारी निरीक्षक राम अधार पाल, शिशुपाल सिंह, रामप्रकाश, आबकारी निरीक्षक सुश्री नीलम सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story