UP Election 2022: यूपी चुनाव की तैयारियां जोरों से, बबीना ब्लाक के ग्राम कोटखेरा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

Up Election 2022: आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में मतदाताओं को जागरूक किया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 Jan 2022 1:22 PM GMT
UP Election 2022
X

UP Election 2022 : बबीना ब्लाक के ग्राम कोटखेरा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

Up Election 2022 : भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में मतदाताओं को जागरूक किया। मतदाता जागरूकता अभियान की श्रृंखला में जिला निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के आदेशानुसार आज बबीना ब्लाक के ग्राम कोटखेरा में एसडीएम सदर क्षितिज द्विवेदी के मुख्य अतिथि , ग्राम प्रधान कोटखेरा राम मिलन यादव की अध्यक्षता, वरिष्ठ समाजसेवी व जीवनधारा फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप तिवारी और बबीना ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पंजाब सिंह यादव के विशिष्ट आतिथ्य में एवं समाजसेवी/ कवयित्री सुश्री प्रगति शर्मा के संयोजन में शत् प्रतिशत मतदान हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया।

लोगों को वोट देने के लिए जागरूक किया

मुख्य अतिथि एसडीएम सदर क्षितिज द्विवेदी जी ने समस्त ग्राम वासियों और उपस्थित समूह की महिलाओं को मॉडल पोलिंग बूथ भी बनाकर दिखाया और ईवीएम मशीन के प्रयोग का प्रशिक्षण देकर उससे संबंधित डर को भी दूर किया। साथ ही कोविड वैक्सीन लगाने पर भी जोर दिया । उन्होंने ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनकर कहा कि आगामी दिनों में ग्राम कोटखेरा में चौपाल के माध्यम से समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। विशिष्ट अतिथि डॉ. प्रदीप तिवारी ने उपस्थित समस्त जन समुदाय को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसडीएम सदर द्वारा अधिक से अधिक मतदान करने के लिए शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम संयोजिका सुश्री प्रगति शर्मा ने मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह द्वारा सम्मानित किया। इस अवसर पर बीएलओ अर्चना कुशवाहा ,समाज सेवी दीपशिखा शर्मा व बड़ी संख्या में स्वयं सहायता समूह की महिलाएं व,आंगनबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रही ।

बेसिक शिक्षको को भी दिया जाए कैशलेस इलाज

राज्य कर्मचारियों की तर्ज पर बेसिक शिक्षा परिषद में तैनात सभी शिक्षको को भी कैशलेस इलाज की सुविधा दी जानी चाहिये। सिर्फ राज्य कर्मचारियों को यह सुविधा दिया जाना शिक्षको का अपमान है। यह बात बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष/जिलाध्यक्ष रसकेन्द्र गौतम ने कही,उन्होंने कैशलेस इलाज की मांग को लेकर एक पत्र भी मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री को भेजा। उन्होंने कहा कि केबिनेट की बैठक में लिये गये निर्णय में केवल राज्यकर्मियों व पेंशनर को यह सुबिधा दी जाने की घोषणा की गई है जिससे उत्तर प्रदेश के समस्त बेसिक शिक्षा के शिक्षको में असंतोष है जबकि बीते रोज कोराना महामारी की अनिश्चितता में शिक्षक पैसे के आभाव में बिना इलाज के अपने जीवन को खोने को मजबूर हो गए। ऐसे में सरकार को राज्यकर्मियों की तरह बेसिक शिक्षको को भी कैशलेस इलाज देना चाहिये। इस दौरान महेश साहू,सुनील गुप्ता,पवन देव त्रिपाठी, प्रदीप कुशवाहा,पवन गुप्ता, विपिन त्रिपाठी, रंजीत यादव,हिमांशु अवस्थी, रोहित निरंजन, मुकेश कुशवाहा, सुधीर,अश्विनी, आदि उपस्थित रहे।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story