×

Lakhimpuri News: मोबाइल चोर को पुलिस ने भेजा जेल, पूरी बात जानकर हो जाएंगे हैरान

पुलिस ने एक मोबाईल चोर के उपर आर्म्स एक्ट के चार्ज कर के जेल भेज दिया। जबकि गांववालों ने चोर को मोबाईल चोरी करते हुए पकड़ा था।

Pravesh Chaturvedi
Report Pravesh ChaturvediPublished By Deepak Raj
Published on: 11 July 2021 3:26 PM GMT
पुलिस के गिरफ्त में चोर
X

पुलिस के गिरफ्त में चोर

Lakhimpuri Kheeri news: पुलिस अपने पर आए तो रस्सी का सांप भी बना देती है। यह कहावत ईसानगर पुलिस ने चरितार्थ कर दिया है। बीती सात जुलाई को देर रात घर मे घुसकर ग्रामीणों के कई मोबाइल समेत नकदी चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए शातिर चोर को ईसानगर पुलिस ने देशी कट्टे में जेल भेज दिया है। अब सवाल यह है कि शातिर चोर के पास देशी कट्टा आया कहा से? जबकि ग्रामीणों ने चोर की जमकर धुनाई करके चोरी किए गए कई मोबाइल के साथ पीआरवी 2894 के हवाले किया था।

चोर ने मोबाईल चोरी करने की बात स्वीकार की थी

लेकिन पुलिस की यह कार्रवाई लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। बीती सात जुलाई की देर रात ईसानगर के गांव कोठारपुरवा मजरा समर्दाहरी में गांव के ही अमीन पुत्र मदारु को ग्रामीणों ने घर मे घुसकर नकदी समेत छत पर सो रही एक महिला के जेवर चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। जहां ग्रामीणों की मौजूदगी में पकड़े गए शातिर चोर ने कई ग्रामीणों के मोबाइल चोरी करने की बात को स्वीकार की थी।

चोर से पुछताछ करते ग्रामीण


जिसका ग्रामीणों ने एक वीडियो भी बनाकर वायरल कर दिया था। बाद में ग्रामीणों ने उसे पीआरवी 2894 को सूचना देकर बरामद किए गए मोबाइल के साथ आरोपी को भी पुलिस के सुपुर्द किया था। ग्रामीणों का आरोप है था कि उपरोक्त आरोपी शातिर किस्म का है। जिसे लेकर पीआरवी ने थाने में दाखिल करके ग्रामीणों से तहरीर भी दी थी। जिसमे गांव के मुन्ना पुत्र साबिर अली, दीपू पुत्र पृथ्वीपाल, विनीत पुत्र रमेश, विकास पुत्र ब्रजमोहन, मनोज पुत्र बैजनाथ ,छोटू पुत्र अजीज व विमल पुत्र भगौती ने ईसानगर पुलिस को मोबाइल, नकदी समेत जेवर चोरी की तहरीर दी थी। लेकिन ईसानगर पुलिस ने मामला ही पलट दिया। हिरासत में मौजूद चोर को नौ जुलाई को अवैध देशी कट्टे में जेल भेज दिया।

क्या कहता है पुलिस का प्रेस नोट


पुलिस के द्वारा जारी किया गया प्रेस नोट


ईसानगर पुलिस द्वारा नौ जुलाई को जारी किए गए प्रेस नोट में बताया गया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत ईसानगर पुलिस ने खमरिया पुलिस चौकी क्षेत्र के ऐरा पुल के समीप एक संदिग्ध की जामा तलाशी के दौरान उसके पास से एक अवैध 12 बोर देशी तमंचा बरामद हुआ। पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम अमीन पुत्र मदारु निवासी कोठार पुरवा मजरा समर्दा हरी बताया। पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस बरामदगी में खमरिया चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह,कांस्टेबल नीरज कुमार,कांस्टेबल जय कुमार शामिल रहे।


आखिर कहां से आया देशी तमंचा?


ग्रामिणों को द्वारा पकड़ा गया चोर


ईसानगर पुलिस अजब गजब कारनामों के लिए चर्चा में है।क्षेत्र के ग्रामीण रंगे हाथ मय सामान के चोरी करते पकड़े गए शातिर चोर के पास तमंचा की बात को लेकर चकित है। अब सवाल यह उठता है कि आठ जुलाई की सुबह से पुलिस अभिरक्षा में मौजूद शातिर चोर पुलिस की सख्त पहरेदारी से निकलकर थाने से 22 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ऐरा पुल तक कैसे पहुंचा ? आखिर उसके पास कहाँ से आया देशी तमंचा ? चोर के पास से बरामद हुए दो मोबाइल आखिर कहां गए ? ऐसे तमाम सवाल लोगों में चर्चा का विषय बने हुए है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story