×

Lalitpur News: महिला प्रधान का उत्पीड़न, झूठे मामलों में फंसाने का कुचक्र

ललितपुर जिले के थाना पूराकलां अंतर्गत ग्राम पंचायत गेवरा-गुंदेरा की निर्वाचित महिला ग्राम प्रधान ने राजनैतिक विरोधियों पर षडय़ंत्र के तहत तरह-तरह के हथकण्डे अपना कर प्रताडि़त करने तथा सहयोगियों को झूठे मामलों में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से जाँच की माँग की है।

Akhilesh Jain
Report Akhilesh JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 Nov 2021 3:29 PM GMT
Lalitpur News: महिला प्रधान का उत्पीड़न, झूठे मामलों में फंसाने का कुचक्र
X

Lalitpur News : यूपी के ललितपुर जिले के थाना पूराकलां अंतर्गत ग्राम पंचायत गेवरा-गुंदेरा की निर्वाचित महिला ग्राम प्रधान ने राजनैतिक विरोधियों पर षडय़ंत्र के तहत तरह-तरह के हथकण्डे अपना कर प्रताडि़त करने तथा सहयोगियों को झूठे मामलों में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से जाँच की माँग की है।

महिला प्रधान ने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस सत्यता की जाँच करने के बजाए उसके सहयोगियों के साथ अमानवीय व्यवहार कर रही है। रविवार को महिला प्रधान के समर्थन में दर्जनों महिलाओं एवं ग्रामीणों ने जनपद मुख्यालय पर प्रदर्शन करके उत्पीडऩ करने वालों पर कार्यवाही न होने पर चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

झूठे मामलों में फंसाने के हथकंडे

विकास खण्ड तालबेहट अंतर्गत ग्राम पंचायत गेवरा-गुंदेरा थाना पूराकलां निवासी सोनम ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बताया कि वर्तमान में वह ग्राम पंचायत गेवरा-गुंदेरा की निर्वाचित प्रधान है और अपने संरक्षक चाचा अखिलेश जैन के यहाँ निवास करती है।


प्रधान बनने के बाद से ही उसके राजनैतिक विरोधी जोकि सभी ग्राम गेवरा-गुंदेरा के निवासी हैं। वे एक राय होकर गिरोह बनाकर नित नये षडय़ंत्र रचकर झूठे मामलों में फंसाने के हथकंडे अपना रहे हैं।

इसी तरह की साजिश के चलते उसके भाईयों एवं माँ को आरोपियों ने बहकाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते भाइयों एवं माँ ने प्रधान बनने के बाद आर्थिक शोषण शुरू कर दिया है। आए दिन उससे रुपयों की अनाधिकृत माँग की जा रही है। राजनैतिक विरोधी लगातार उसे गाँव में विकास कार्य नहीं करने दे रहे हैं, इसके लिए मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं।

प्रधान ने विपक्षी सोशल मीडिया पर फर्जी व भ्रामक खबरें डालकर उसे ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया। सोनम ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर व सीओ सदर को सौंपकर माँग की है कि इस प्रकरण की गहनता से जाँच करायी जाए और दोषियों के खिलाफ कड़ी विधिक कार्यवाही के साथ ही उसके संरक्षक व उसे सरकारी सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story