×

Lalitpur Crime News: भगवान ऐसा बाप किसी को न दे, अपनी तीनों लड़कियों से की हैवानियत, मिली ऐसी सजा

Lalitpur Crime News: घटना जिला ललितपुर के अंतर्गत थाना बानपुर के ग्राम वीर में घटित हुई थी। रिश्तो का खून करने वाले इस सरफिरे बाप का नाम छदामी कुशवाहा है।

Akhilesh Jain
Report Akhilesh JainPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 Nov 2021 1:32 PM GMT
Lalitpur Crime News
X

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ ट्रैक)

Lalitpur Crime News: अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश डकैती प्रभावित क्षेत्र ललितपुर के पीठासीन अधिकारी निर्भय प्रकाश ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए अपनी तीन पुत्रियों के दुर्दांत हत्यारे पिता को मौत की सजा सुनाई है। उसके ऊपर ₹एक लाख रुपये का अर्थदंड भी आरोपित किया गया है।

घटना जिला ललितपुर के अंतर्गत थाना बानपुर के ग्राम वीर में घटित हुई थी। रिश्तो का खून करने वाले इस सरफिरे बाप का नाम छदामी कुशवाहा है। घटना 2018 में माह नवंबर में 12 तारीख की देर रात की है, जब मंगलवार की सुबह 4:30 बजे कमरे में सो रही छिदामी की 3 पुत्रियों 10 वर्षीय अंजनी, 7 वर्षीय राधिका, 4 वर्षीय विशाखा और पुत्तो के सर पर हथोड़ा मार कर छदामी ने घायल कर दिया।

तीनों को लहूलुहान हालत में घायल छोड़कर छदामी ने दूसरे कमरे में रखे कुकिंग गैस सिलेंडर की पाइप लाइन को चूल्हे से खींच कर इस कमरे में डाल दी और रेगुलेटर ऑन कर दिया, थोड़ी देर में कमरा गैस चैंबर बन गया। और दुष्ट पिता ने उसमें आग लगा दी।

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

चीख-पुकार सुनकर आसपास रहने वाले लोग मौके पर आए तो देखा कि पिता स्वयं अपनी पुत्रियों को जला रहा था। लोगों ने तत्काल आरोपी पिता को पकड़ लिया और डायल-100 पर पुलिस को सूचना दी। पीआरबी पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल बच्चियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी लाया गया था जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान उन की मौत हो गई। न्यायालय ने आरोपी को जघन्य हत्या का दोषी पाया। आरोपी पिता ने कबूल किया उसकी पत्नी राजवती बेटा पैदा ना कर सकी थी। इसका उसे मलाल था।

पति पत्नी के बीच लड़ाई रहती थी। आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया था। वह नशे का आदी था। सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आरोपी पिता छमाही कुशवाहा को मौत की सजा सुना दी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story