×

Lalitpur News: खाद खत्म होने पर गुस्साए किसानों ने किया जमकर हंगामा, महिलाएं बैठी सड़कों पर, मौके पर पहुंची पुलिस बल

Lalitpur News: कुछ किसानों को खाद मिलने के बाद दुकान में खाद खत्म हो गयी। यह देख अल सुबह से लाइन में लगे किसान गुस्से में आ गये और जमकर नारेबाजी करने लगे।

Akhilesh Jain
Report Akhilesh JainPublished By Monika
Published on: 13 Nov 2021 7:42 AM GMT
Lalitpur News
X

दुकान पर लगी किसानों की भीड़ (फोटो : सोशल मीडिया )

Lalitpur News: जनपद ललितपुर के तालबेहट (Talbehat) कस्बे में स्थित खाद की दुकान पर खाद खत्म होने पर लाइन में लगे किसानों ने जमकर हंगामा मचाते हुए सडक़ पर जाम (sadak par jam) लगा दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल पुलिस बल के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुँचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया। परंतु किसानों का कहना था कि खाद का अभी प्रबंध किया जाए। किसानों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए ग्राम प्रधान (gram pradhan) और जनाधिकार पार्टी (janadhikar party) के स्थानीय पदाधिकारी भी मौके पर पहुँच गये। काफी देर तक गहमा-गहमी का माहौल रहा।

प्राप्त विवरण के अनुसार तालबेहट कस्बे में स्टेट बैंक के समीप स्थित खाद की दुकान दीपांशु ट्रेडर्स के समक्ष सुबह पाँच-छह बजे से ही खाद लेने के लिए किसानों की लम्बी लाइन लगी हुयी थी। कुछ किसानों को खाद (khad) मिलने के बाद दुकान में खाद खत्म हो गयी। यह देख अल सुबह से लाइन में लगे किसान गुस्से में आ गये और जमकर नारेबाजी (kisano ki narebaji )करने लगे। इस दौरान कुछ किसानों ने नगर की मुख्य सडक़ जाम (sadak jam) कर दी जिससे नगर का आवागमन ठप हो गया। इस घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल संजय कुमार गुप्ता, कस्बा इंचार्ज वीरेंद्र सिंह, उप निरीक्षक सुरेश चंद्र चतुर्वेदी पुलिस बल के साथ खाद की दुकान पर पहुँचे और किसानों की भीड़ से संयम बरतने की अपील की।

किसानों ने किया जमकर हंगामा (फोटो : सोशल मीडिया )

रविवार को सुबह से खाद का वितरण

वहीं खाद की दुकान के संचालक ने बताया कि खाद खत्म (khad khatam) हो गयी है। आज रात तक खाद आ जाएगी । जिससे कल रविवार को सुबह से खाद का वितरण (khad ka vitran) किया जाएगा। लेकिन किसानों का कहना था कि खाद अभी मंगवाकर वितरण किया जाए। हंगामा शांत न होता देख भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष रामकिशन यादव व जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता वहाँ पहुँच गये। उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया। इस पर किसानों ने जाम तो खोल दिया । परंतु दुकान के सामने धरना देकर बैठ गये। किसानों का कहना है कि जब तक उन्हें खाद नहीं मिलेगी तब तक वह वहाँ से नहीं जाएंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story