×

Lalitpur News: खाद के लिए जा रही किसानों की जान, अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला

Lalitpur News in Hindi: समाजवादी पार्टी की विजय यात्रा लेकर ललितपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने गिन्नौट बाग में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी और लॉकडाउन में लाइन लगाने के बाद अब खाद के लिए लाइन में लगाना पड़ा रहा है। लाइन में लगने से कई लोगों की जान चली गई।

Akhilesh Jain
Report Akhilesh JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 Dec 2021 12:45 PM GMT
Lalitpur News in Hindi Ginnaut Bagh Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav attacked yogi government
X

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव। 

Lalitpur News in Hindi: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yadav) ने आज ललितपुर के गिन्नौट बाग (Ginnaut Bagh of Lalitpur) में हुई सभा में खाद के मुद्दे को लेकर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में खाद के लिए किसानों की जान जा रही है। सपा सरकार (SP Government) आने पर किसानों को खाद के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। हम प्रयास करेंगे कि कैसे बुंदेलखण्ड के किसान अपने खेतों में दो फसलें उगा सकें। दो फसलें लेने से बुंदेलखण्ड के किसानों के दुख दूर होंगे। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President Akhilesh Yadav) ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने कोई विकास कार्य नहीं कराए हैं। सब समाजवादी सरकार (SP Government) के विकास कार्यों का नाम बदल कर उद्घाटन किया जा रहा है।


अखिलेश यादव ने खाद को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी की विजय यात्रा (Samajwadi Party Vijay Yatra) लेकर ललितपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने गिन्नौट बाग (Ginnaut Bagh) में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी और लॉकडाउन में लाइन लगाने के बाद अब खाद के लिए लाइन में लगाना पड़ा रहा है। लाइन में लगने से कई लोगों की जान चली गई। नोटबंदी में लोगों को लाइन में लगना पड़ा, लॉकडाउन में लोगों को कई-कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। लाइन में लगने और पैदल चलने के दौरान कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। भाजपा सरकार (BJP Government) ने रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया था और किसी भी मजदूर भाई को अन्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश में नहीं आने दिया। उन्होंने कहा कि ये कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में दमदार सरकार है। यह दमदार सरकार नहीं इनके पास दमदार झूठ है, क्योंकि हाल ही में नीति आयोग के जो आंकड़े आए हैं, उसमें बुंदेलखण्ड के महोबा व ललितपुर जिलों को सबसे ज्यादा पिछड़े व गरीब क्षेत्रों में शामिल किया गया है।


महाराजा खेत सिंह जू देव खंगार की प्रतिमा का किया अनावरण

सभा के पश्चात उन्होंने महरौनी विधानसभा (Mehrauni Assembly) के वीर गांव में महाराजा खेत सिंह जू देव खंगार की प्रतिमा का अनावरण किया। अखिलेश के साथ सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहे। इस दौरान राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार (SP Government) आने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में खेला हुआ है, लेकिन अब उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखण्ड तक खदेड़ना होगा। शुक्रवार को सुबह से ही धुंध छायी रहने व ठण्डक होने के बाद भी सभा में खासी भीड़ रही।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर ओमप्रकाश राजभर,तिलक चंद्र अहिरवार, पूर्व सांसद डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव, वरिष्ठ नेता चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा, पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर यादव, पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा, कैलाश यादव, महेंद्र यादव, पूजा यादव बुंदेलखंडी, अधिवक्ता सुनील तिवारी सहित समाजवादी पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story