×

Mahoba News: जिलाधिकारी से मिले किसान, बंद पड़े गौशाला को शुरू कराने की मांग

अन्ना जानवरों से परेशान एक सैकड़ा से अधिक किसानों ने डीएम से बंद पड़ी गौशाला को संचालित कराए जाने की मांग की है।

Imran Khan
Published on: 3 Aug 2021 10:46 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 11:08 AM GMT)
Farmers
X

बंद गौशाला को शुरू कराने की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे किसान

Mahoba News: महोबा के सिजहरी गांव में अन्ना जानवरों से परेशान एक सैकड़ा से अधिक किसानों ने डीएम से बंद पड़ी गौशाला को संचालित कराए जाने की मांग की है। किसान अपनी फसलों को बचाने के लिए दिन-रात खेतों की रखवाली करने को मजबूर हैं। ऐसे में उन्हें अन्ना जानवरों से फसलों को होने वाले नुकसान का डर सता रहा है। वहीं डीएम ने बंद पड़ी गौशाला के संचालन को लेकर किसानों को आश्वासन दिया है।

बुंदेलखंड का महोबा जनपद दैवीय आपदाओं से जूझ रहा है उस पर अन्ना जानवर किसानों के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गए हैं। इसके चलते आज महोबा तहसील क्षेत्र के सिजहरी गांव के सैकड़ों किसान जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे। यह सभी किसान गांव में बंद पड़ी गौशाला को संचालित कराए जाने की मांग की। इन किसानों का कहना है कि गांव में एक बड़ी गौशाला है, लेकिन वर्तमान समय में वह बंद पड़ी है। तीन माह पूर्व गौशाला को बंद कर गोवंश को छोड़ दिया गया था, जो अब खेतों में झुंड के झुंड पहुंचकर फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। किसान कहते है कि इस बार उनकी फसल अच्छी होने के आसार है, लेकिन डर सता रहा है कि कहीं अन्ना जानवर फसलों को बर्बाद नाकर दें।

किसानों का कहना है कि फसलों को बचाने के लिए दिन रात खेतों में पहरेदारी करनी पड़ रही है। किसान कहते हैं कि ग्राम प्रधान से कई बार गौशाला को संचालित कराए जाने की मांग की गई, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जबकि जून माह में ही 2 लाख 98 हजार रुपये भूसा खरीद के लिए ग्राम पंचायत सिजहरी को शासन द्वारा जारी कर दिए गए थे। फिर भी गौशाला संचालित नहीं हो रही। वहीं जिलाधिकारी ने किसानों को भरोसा दिलाते हुए सीडीओ को निर्देशित किया है कि वह गौशाला का स्थलीय निरीक्षण कर शुरू कराएं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story