×

Mahoba Crime News: संपत्ति को कब्जाने के लिए चचेरी बहनों के साथ भाई ने किया धोखा, डीएम की चौखट पर पहुंचा परिवार

Mahoba Crime News: लालच में रिश्तो को ही धोखा देने वाला यह मामला महोबा जनपद के पनवाड़ी थाना कस्बा क्षेत्र के पठानपुरा मोहल्ले का है। जहां सगे भतीजे ने जमीन कब्जाने के लिए अपनी चाची और चचेरी बहनों के साथ साजिशन धोखे से बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया।

Imran Khan

Imran KhanReport Imran KhanShwetaPublished By Shweta

Published on 20 Sep 2021 1:49 PM GMT

पीड़ित परिवार
X

पीड़ित परिवार 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mahoba Crime News: उत्तरप्रदेश के महोबा (Mahoba) में चाचा को नशे का आदि बनाकर भतीजे ने अपने ही चचेरे भाई-बहनों के हिस्से की संपत्ति को हड़प लिया,ऐसे में पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लगाने जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंचा। रोती बिलखती 6 पुत्रियां नशेड़ी पिता की प्रताड़ना और चचेरे भाई के धोखे से अब दाने-दाने को मोहताज हो गई है। लाचार मां अपनी तीन अविवाहित बच्चियों की शादी को लेकर चिंतित है। अपने साथ रिश्तो की आड़ में हुए धोखे की फरियाद लेकर पूरा परिवार आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहा है।

दरअसल लालच में रिश्तो को ही धोखा देने वाला यह मामला महोबा जनपद के पनवाड़ी थाना कस्बा क्षेत्र के पठानपुरा मोहल्ले की है। जहां सगे भतीजे ने बेशकीमती जमीन कब्जाने के लिए अपनी चाची और चचेरी बहनों के साथ साजिशन धोखे से बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया। जिलाधिकारी की चौखट पर खड़ी ये लड़कियां पनवाड़ी के पठानपुरा कस्बा निवासी मुबीन की पुत्रियां हैं जो अपनी मां रशीदा के साथ जिला अधिकारी के यहां अपने साथ हुए धोखे की शिकायत करने आई है।

पीड़िता रसीदा और उसकी लडकियां बताती है की पूरा परिवार मुफलिसी में पल रहा है तीन लड़कियों की शादी लोगों से चंदा कर की गई लेकिन अब जब पिता के नाम हाईवे पर पैतृक जमीन आ गई तो आरोप है सगे भतीजे मकबूल खान ने अपने चाचा को इस कदर नशे का आदी कर दिया कि वह मानसिक विक्षिप्त हो गया और उसने उससे पूरी जमीन दान में लिखवा ली और उक्त जमीन का कुछ हिस्सा किसी अन्य को बेचकर 8 दुकानों का निर्माण भी करा लिया। भुखमरी और आर्थिक तंगी झेल रहे परिवार को जब यह पता चला कि उनकी अपनी संपत्ति चचेरे भाई ने धोखे से अपने नाम करा ली है तो सबके होश उड़ गए। हद तो तब हो गई। जब पूरे मामले में शिकायत की गई तो पूरे परिवार को धमकाने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी दी गई।

पीड़िता बताती है पिता को नशे का आदी कर दिया और अब साजिश के तहत उनकी मां को तीन तलाक दिए जाने की धमकी दिलवा रहे हैं। घर में बैठी तीन कुंवारी लड़कियों की शादी करने के लिए मां बेचैन है अपनी ही जमीन पाने के लिए दर-दर भटक रही है। ऐसे में चचेरे भाई द्वारा किये गए इस धोखे से परेशान पीड़ितों ने जिलाधिकारी की चौखट पर न्याय की गुहार लगाते हुए उन्हें उनका हक दिलवाए जाने की मांग की। उनका कहना है कि यदि आरोपी के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई उन्हें उनका हक नहीं ले मिला तो वह सड़क पर आ जायेगी।

Next Story