×

Mahoba Crime News Today: महोबा में दो बड़ी चोरियों का खुलासा, 12 चोर गिरफ्तार, माल भी हुए बरामद

Mahoba Crime News Today: महोबा जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में नमामि गंगे योजना की सामग्री सहित अन्य चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक दर्जन चोरों को माल सहित गिरफ्तार किया है।

Imran Khan

Imran KhanReport Imran KhanChitra SinghPublished By Chitra Singh

Published on 17 Aug 2021 2:27 PM GMT

Mahoba Crime News
X

महोबा पुलिस व गिरफ्तार किए गए चोर

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mahoba Crime News Today: महोबा जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में नमामि गंगे योजना की सामग्री (Namami Gange Yojana Ki Samagri) सहित अन्य चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक दर्जन चोरों को माल सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम द्वारा इन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने पर पुलिस अधीक्षक ने टीम की प्रशंसा भी की है।

महोबा जिले में लगातार हो रही चोरियों का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिले के चरखारी थाना (Charkhari police station) अंतर्गत भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे परियोजना (Namami Gange Scheme) में लगने वाले सैकड़ों पाइप चोरी हो गए थे, जिसे लेकर कंपनी के मैनेजर द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने मामले में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

चरखारी थाना क्षेत्र में भारत सरकार की नमामि गंगे योजना के तहत लगने वाले मिश्रित धातु के 181 पाइपो की चोरी की सूचना कंपनी के मैनेजर अरूप पोल द्वारा दर्ज कराई गई थी। चोरी के अनावरण के लिए एसपी के सख्त निर्देश के बाद प्रभारी निरीक्षक शशि कुमार पांडे के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था, जो लगातार छापेमारी कर रही थी । उनके प्रयास से पुलिस ने चरखारी महोबा मार्ग के मदारनदेवी से पांच ट्रकों सहित चोरी के पाइपों की बरामदगी की है। वहीं पुलिस ने चोरी में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी आसपास के जिलों सहित पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के निवासी हैं। पुलिस ने चोरी के 91 पाइप बरामद करते हुए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

सुधा सिंह (एसपी महोबा), पुलिस की टीम व आरोपी

वही दूसरा मामला कुलपहाड़ थाना (Kulpahar Police Station) अंतर्गत मुढारी गांव का है, जहां दो सप्ताह पूर्व अज्ञात चोरों द्वारा 2 लाख 60 हजार रुपए सहित आभूषणों की चोरी (Jewelery Theft) की गई थी। पीड़ित द्वारा कुलपहाड़ कोतवाली में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। चोरी की घटना का त्वरित अनावरण के लिए एसपी महोबा ने संबंधित थानों के एसएचओ को सख्त निर्देश दिए थे। स्वाट टीम और सर्विलांस टीम (SWAT and Surveillance Team) की मदद से सभी चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों घटनाएं महोबा जिले के चरखारी कोतवाली और कुलपहाड़ थाना क्षेत्र की है ।

बताते चलें कि मुढारी गांव में 2 सप्ताह पूर्व अज्ञात चोरों ने घर में घुसकर कमरे में रखी अलमारी से 2,60,000 की नकदी व सोने चांदी की जेवरात चुरा लिए थे। पीड़ित परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है। आरोपियों में एक हमीरपुर जिले का रहने वाला है । वही दूसरा कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के हटवारा मुहल्ले का रहने वाला है । पुलिस ने दोनों आरोपियों से एक से अवैध तमंचा सहित तो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं । पुलिस ने दोनों मामलों में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story