×

Mahoba Crime News: 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ जिला उद्यान अधिकारी गिरफ्तार

सीएम योगी के लाख प्रयासों के बावजूद भी अधिकारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Imran Khan

Imran KhanReport Imran KhanRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 17 Aug 2021 12:38 PM GMT

District Park Authority
X

रिश्वत लेते रंगों हाथ गिरफ्तार हुआ जिला उद्यान अधिकारी

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mahoba Crime News: सीएम योगी के लाख प्रयासों के बावजूद भी अधिकारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। सरकारी नुमाइंदे भ्रष्टाचार में इस कदर लिप्त हैं कि बिना रिश्वत के कोई काम नहीं हो रहा। अब जिला उद्यान अधिकारी को पचास हजार की रिश्वत लेते विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया है। जिससे विभाग में हड़कंप मच गया। महोबा जिले में यह 11 अधिकारी है जिसे विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। शहर कोतवाली में जिला उद्यान अधिकारी से टीम पूछताछ कर रही है।

प्रदेश सरकार रिश्वतखोरी पर लगाम लगाने के लिए सख्त तेवर अपनाए हुए हैं, मगर सरकार की सख्ती का असर महोबा जनपद के अधिकारियों पर नहीं दिखाई दे रहा। सरकारी योजनाओं में रिश्वतखोरी हावी साफ दिखाई दे रही है।

प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के भुगतान में जिला उद्यान अधिकारी को रिश्वत लेते विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया है। पूरा मामला महोबा मुख्यालय के जिला उद्यान कार्यालय का है, जहां पर प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत किसानों को स्प्रिंकलर और अन्य कृषि यंत्र मेमर्स राजपूत इंटरप्राइजेज के संचालक ठेकेदार दीपू सिंह द्वारा 120 किसानों को दिए गए थे, जिनमें 62 किसानों का भुगतान जिला उद्यान अधिकारी द्वारा किया गया था, लेकिन 58 किसानों का भुगतान होना बाकी था। इसी भुगतान को लेकर ठेकेदार द्वारा कई बार जिला उद्यान अधिकारी श्याम सिंह से बातचीत की गई, लेकिन तीन लाख रुपए की रिश्वत की मांग होने पर ठेकेदार निराश और हताश हो गया। उसने इस मामले की शिकायत यूटा संगठन के माध्यम से विजलेंस टीम से की।


इसके बाद आज तीन लाख रुपए की रिश्वत की पहली किस्त 50 हजार रुपए उक्त ठेकेदार जिला उद्यान कार्यालय में जिला उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को देने पहुंचा तभी विजिलेंस टीम ने मौके पर पहुंचकर रिश्वत लेते रंगे हाथों उक्त अधिकारी गिरफ्तार को लिया। अधिकारी के गिरफ्तार होते ही विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं आरोपी को शहर कोतवाली में ले जाकर टीम द्वारा पूछताछ की गई। आपको बता दें कि वर्ष 2018 में भी इसी विभाग में सहायक उद्यान निरीक्षक को भी रिश्वत लेते गिरफ्तार किया जा चुका है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story