Mahoba News: सफाई कर्मचारियों ने खून से लिखा योगी-मोदी को पत्र, पांच मांगो की दिलाई याद

Mahoba News: 12 साल से लंबित पांच मांगों (safai karmi 5 demand) को लेकर आज सफाई कर्मियों ने पीएम मोदी को खून से खत लिखे हैं।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Dec 2021 2:08 PM GMT
Mahoba News: सफाई कर्मचारियों ने खून से लिखा योगी-मोदी को पत्र, पांच मांगो की दिलाई याद
X

Mahoba News : महोबा (Mahoba) में सफाई कर्मचारियों ( safai karmi ka pm modi ko patra) ने 12 साल से लंबित पांच मांगों (safai karmi 5 demand) को लेकर आज खून से खत लिखे हैं! इन खतों के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री से सफाई कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली सहित पांच मांगों को पूरा किए जाने की मांग की है! प्रांतीय आवाहन पर इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों ने इकठ्ठा होकर अपने खून से खत लिखकर शासन से मांगों को जल्द पूरा किए जाने की गुहार लगाई हैै।

12 साल से मांगे आज भी पूरी नहीं

महोबा के कबरई ब्लाक परिसर में खून से खत लिखते हैं यह तमाम लोग महोबा के सफाई कर्मचारी हैं! वह सफाई कर्मचारी जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm modi) के स्वच्छता अभियान को पूरी शिद्दत से अंजाम तक पहुंचाने में लगे रहते हैं ,लेकिन इन सफाई कर्मचारियों की 12 साल से मांगे आज भी पूरी नहीं हुई है, ऐसे में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय आवाहन पर पांच सूत्रीय मांगों को याद दिलाने के लिए आज सफाई कर्मचारियों ने अपने खून से खत लिखे हैं! जिसमें पुरानी पेंशन बहाली, सेवा नियमावली, प्रधानों से मुक्ति और पदनाम सफाई कर्मी से पंचायत सेवक किए जाने की मांग शामिल है। इनका कहना है कि पिछले 12 साल से तरह-तरह के आंदोलन करने के बावजूद भी उनकी मांगे पूरी नहीं हुई। शासन को एक बार फिर मांगों की याद दिलाने के लिए 5 सूत्रीय मांगों का खून से खत लिखे गए है।


मांगों के लिए पूर्व में भी कई बार प्रदर्शन किया

इन खातों को डाक के माध्यम से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और पंचायती राज मंत्री को भेजे जायेगे ताकि उनकी मांगों को पूरा किया जाए! सफाई कर्मचारी कहते हैं कि उन्होंने अपनी मांगों के लिए पूर्व में भी कई बार प्रदर्शन किए लेकिन सरकार ने इस पर गौर नहीं किया है। इसलिए आज खून से खत लिखे गए हैं और उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनके खून की अहमियत समझेगी और उनकी मांगों पर गौर करेगी।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story