×

Mahoba News: चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान बरामद हुई 4 लाख 44 हजार रुपये की नकदी, कोषागार में जमा कराई गई धनराशि

Mahoba News: महोबा में चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा यूपी-एमपी बॉर्डर पर बैरियर में एक संदिग्ध लोडर बैरियर से भागने का प्रयास करने लगा जिसे रोकने के बाद उक्त लोडर में सवार व्यक्तियों की तलाशी ली गई, तलाशी के दौरान उक्त व्यक्तियों के पास से 4 लाख 44 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 Jan 2022 10:17 AM GMT
Mahoba News In Hindi
X

चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान बरामद हुई 4 लाख 44 हजार रुपये की नकदी।

Mahoba News: महोबा में चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग (Excise Department) द्वारा यूपी-एमपी बॉर्डर (UP-MP Border) पर बैरियर लगाकर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक संदिग्ध लोडर बैरियर से भागने का प्रयास करने लगा जिसे रोकने के बाद उक्त लोडर में सवार व्यक्तियों की तलाशी ली गई, तलाशी के दौरान उक्त व्यक्तियों के पास से 4 लाख 44 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई। इसकी सूचना तत्काल चुनाव ड्यूटी में लगे उड़नदस्ते को दी गई। उड़नदस्ते ने मौके पर पहुंचकर बरामद की गई नकदी को जब्त कर लिया।

आबकारी विभाग ने कैमाहा के पास चलाया बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान

दरअसल आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर जिला प्रशासन अभी से सतर्क और सजग हो चुका है। यही वजह है कि महोबा के यूपी-एमपी बॉर्डर (UP-MP Border of mahoba) पर प्रशासन द्वारा सघनता के साथ चेकिंग की जा रही है। आबकारी विभाग (Excise Department) द्वारा कैमाहा के पास एक बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान एक संदिग्ध लोडर अचानक भागने का प्रयास करने लगा, जिसे रोकने पर लोडर में सवार 3 व्यक्तियों के पास से 4 लाख 44 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है। उक्त बरामद नगदी से संबंधित कोई भी वैध प्रपत्र उक्त व्यक्तियों के पास बरामद नहीं हुए हैं। ऐसे में तत्काल उड़नदस्ते को सूचना दी गई।

बरामद नगदी को कोषागार में जमा

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे उड़नदस्ता प्रभारी धर्मेंद्र कुमार (Flying Squad Incharge Dharmendra Kumar) अपनी टीम के साथ पहुंचे और पूछताछ के दौरान सही तथ्य सामने न आने पर बरामद नगदी को कोषागार में जमा करा दिया गया है। सभी व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। इतनी बड़ी रकम का कोई लेखाजोखा न मिलने पर उक्त व्यक्तियों को 7 दिन के अंदर बरामद धनराशि के वैध प्रपत्र लाकर मुख्य विकास अधिकारी (chief development officer) और वरिष्ठ कोषाधिकारी (senior treasury officer) के पास अपील करने के लिए निर्देशित किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story