×

Mahoba News: 3 माह से वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन, केस दर्ज करने की दी चेतावनी

महोबा के नगर पालिका में संविदा पर तैनात सफाई कर्मचारियों को पिछले 3 माह से वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने नगरपालिका के बाहर नारेबाजी करते हुए अंबेडकर पार्क में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। सभी सफाई कर्मचारी वेतन दिए जाने की मांग की।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Dec 2021 10:28 AM GMT
Mahoba News: 3 माह से वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन, केस दर्ज करने की दी चेतावनी
X

Mahoba News: महोबा के नगर पालिका में संविदा पर तैनात सफाई कर्मचारियों को पिछले 3 माह से वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने नगरपालिका के बाहर नारेबाजी करते हुए अंबेडकर पार्क (ambedkar park) में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। सभी सफाई कर्मचारी वेतन दिए जाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के सफाई अभियान (cleaning campaign) के लिए वो काम करते है मगर उनको उनकी मेहनत का पैसा तक नहीं दिया जा रहा। सफाईकर्मियों ने जल्द ही वेतन न मिलने पर काम कराने वालों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराये जाने तक की चेतवानी दी है।

सफाई कर्मचारी ने नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

महोबा शहर के नगरपालिका (Municipalities of Mahoba City) के अंदर नारेबाजी करते यह तमाम लोग पालिका में तैनात सफाई कर्मचारी हैं जो घर-घर कचरा उठाने के साथ-साथ डोर टू डोर अभियान (door to door campaign) चलाकर नगर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं, लेकिन आज यह सब अपना वेतन न मिलने के कारण हड़ताल पर हैं और पालिका के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है। सफाई कर्मचारियों ने महोबा के नगर पालिका (Municipalities of Mahoba) में इकट्ठा होकर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद पैदल चलते हुए महोबा के अंबेडकर पार्क (Ambedkar Park in Mahoba) में पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया।

पिछले 3 माह से नहीं मिला वेतन

इन तमाम सफाई कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 3 माह से वेतन नहीं मिला है जिससे परिवार में आर्थिक तंगी चल रहा है। इस कंपनी द्वारा इन्हें सफाई कार्य के लिए रखा है उसके द्वारा अभी तक खातों में पैसा नहीं पहुंचा है। 3 माह का वेतन न मिल पाने के कारण काफी दिक्कतें उनके सामने खड़ी है जिसको लेकर कार्य बहिष्कार के साथ साथ वेतन दिए जाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि यदि इनका वेतन नहीं मिला तो ऐसे में इनसे काम लेने वालों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने का भी काम सफाई कर्मचारी करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story