×

Mahoba News: बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के दौरान अनशन पर बैठे युवाओं को जबरन उठाने की कोशिश, पुलिस से हुई नोक झोंक

Mahoba News: जनपद महोबा में अपनी मांगों को लेकर अनशन पर बैठे युवाओं को, बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के दौरान पुलिस द्वारा जबरदस्ती उठा दिया और फर्जी मुकदमे लिखे जाने की धमकी दी गई।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Shashi kant gautam
Published on: 21 Dec 2021 10:09 AM GMT
Mahoba News: बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के दौरान अनशन पर बैठे युवाओं को जबरन उठाने की कोशिश, पुलिस से हुई नोक झोंक
X

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के जनपद महोबा (District Mahoba) के आल्हा चौक (alha chowk) में पिछले 18 दिन से स्वास्थ्य सेवाओं की मांग को लेकर अनशन पर बैठे युवाओं को बीजेपी (BJP) की 'जन विश्वास यात्रा' (Jan Vishwas Yatra) आने पर पुलिस (UP Police) द्वारा जबरन उठाने का प्रयास किया गया। जिससे अनशनकारी आक्रोशित हो गए और इस दौरान पुलिस से तीखी झड़प भी देखने को मिली।

इस मामले को लेकर जब पत्रकारों ने 'जन विश्वास यात्रा' लेकर जा रहे उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Sarkar) के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत (Minister of State for Agriculture Lakhan Singh Rajput) से बात की तो उन्होंने पूरे मामले में जांच करा कर कार्यवाही की बात कही है।

बीजेपी 'जन विश्वास यात्रा' के समय अनशन पर बैठे युवाओं को पुलिस ने हटाया

दरअसल, पूरे प्रदेश में बीजेपी 'जन विश्वास यात्रा' के माध्यम से एक बार फिर जनता में विश्वास जगाने के लिए मैदान में है। महोबा में सूबे के कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत 'जन विश्वास यात्रा' लेकर शहर में भ्रमण को निकले तो उनके रास्ते पर स्वास्थ सेवाओं की मांग को लेकर अनशन पर बैठे युवाओं को पुलिस ने हटाने का प्रयास किया। जिससे अनशनकारियों में खासा आक्रोश और नाराजगी देखने को मिली है। ये यात्रा आल्हा चौक चौराहे से गुजारनी थी। जिसको लेकर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके मद्देनजर सीओ सिटी रामप्रवेश राय (CO City Rampravesh Rai) पुलिस बल के साथ अनशनकारियों को हटाने पहुंच गए।

पुलिस द्वारा अनशनकारियों के खिलाफ फर्जी मुकदमे लिखे जाने की धमकी दी गई

आरोप है कि इस दौरान एसडीएम सदर (SDM Sadar) ने अनशनकारी के साथ धक्का-मुक्की कर दी, साथ ही पुलिस द्वारा फर्जी मुकदमे लिखे जाने की धमकी दी गई। जिसके बाद युवा आक्रोशित हो गए और पुलिस प्रशासन पर जायज मांगों के बावजूद भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। पिछले 18 दिनों से 'सत्यमेव जयते युवा सोच संगठन' के बैनर तले अनशन पर बैठे युवाओं का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली कि सूबे के मंत्री, सांसद, विधायक 'जन विश्वास यात्रा' लेकर आ रहे हैं।

अनशनकारियों की मांग

यह सभी महोबा में मेडिकल कॉलेज सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं की मांगों को लेकर ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन उनका कहना है कि इस सरकार में लोकतंत्र नहीं बचा है। यही वजह है कि पुलिस प्रशासन ने उनके अनशन स्थल को छावनी में बदल दिया। उनके माइक आदि के तार काट दिए गए। हमारी मांगों की आवाज को एसडीएम सदर और पुलिस द्वारा दबाने का काम किया गया। यहीं नहीं युवाओं के वाहनों के चालान भी पुलिस ने काट दिए गए। युवाओं ने पुलिस द्वारा मोबाइल छीनकर इनकी फेसबुक आईडी बंद कर दी गई। जिससे वह अपनी मांगों को आम जनता के बीच ना उठा सकें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story