×

Mahoba News: प्रधानमंत्री को खून से खत लिखकर बुंदेलों ने की अपील, एक क्लिक में पढ़ें महोबा की ख़बरें

Mahoba News: महोबा में शहीद राकेश चौरसिया की समाधि पर जाकर आज बुंदेलों ने प्रधानमंत्री को अपने खून से खत लिखकर बुंदेलखंड राज्य वापस मांगा।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Shashi kant gautam
Published on: 1 Nov 2021 5:44 PM GMT (Updated on: 1 Nov 2021 5:45 PM GMT)
Mahoba News: प्रधानमंत्री को खून से खत लिखकर बुंदेलों ने की अपील, एक क्लिक में पढ़ें महोबा की ख़बरें
X

Mahoba News: महोबा में शहीद राकेश चौरसिया की समाधि (Martyr Rakesh Chaurasia ki Samadhi) पर जाकर आज बुंदेलों ने प्रधानमंत्री को रिकार्ड 23वीं बार अपने खून से खत लिखे एवं मार्मिक अपील की, कि जिस तरह आपने कश्मीर से धारा 370 हटाकर एक ऐतिहासिक भूल को सुधारा, वैसे ही आप हमारा बुंदेलखंड राज्य वापस देकर उस ऐतिहासिक भूल को भी सुधारिए जो 1 नवंबर, 1956 को तत्कालीन नेहरू सरकार ने बुंदेलखंड को भारत के नक्शे से मिटाकर की थी। वहीं आज 1 नवंबर से 30 नवंबर तक चलने वाले यातायात माह का शुभारम्भ किया गया।

बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने बताया कि आज का दिन बुंदेलखंड के इतिहास का सबसे काला दिन है। आज ही नेहरू सरकार ने मध्यप्रदेश के गठन के लिए बुंदेलखंड राज्य की बलि दे दी। आधे हिस्से को उत्तर प्रदेश में और आधे हिस्से को मध्यप्रदेश में बांट दिया। तभी से बुंदेलखंड दो राज्यों के बीच में पिस रहा है। दोनों सरकारें अब खूबसूरत बुंदेलखंड को खनन हब बनाकर पूरी तरह से बर्बाद करने में लगी हैं। यहां के पहाड़, नदियां, जंगल व ऐतिहासिक विरासतें सब संकट में हैं। अगर हाईकोर्ट ने रोक न लगाई होती तो हीरे के लिए बुंदेलखंड का बक्सवाहा जंगल भी कट जाता।

बुंदेलखंड को बचाने का एक ही समाधान है अलग राज्य निर्माण- महामंत्री अजय बरसैया

महामंत्री अजय बरसैया ने कहा कि बुंदेलखंड को बचाने का एक ही समाधान है अलग राज्य निर्माण। आज शहीद राकेश चौरसिया के भाई सुरेश, गया प्रसाद, अमरचंद विश्वकर्मा, हरिओम निषाद, पूर्व फौजी कृष्णा शंकर जोशी, पूर्व सभासद प्रेम साहू, अरूण तिवारी, सुरेश बुंदेलखंडी, सुरेन्द्र शुक्ला व देवेंद्र तिवारी समेत एक दर्जन बुंदेलों ने खत लिखने के लिए अपना खून दिया।


यातायात माह का डीएम ने फीता काटकर किया शुभारम्भ

महोबा में आज यातायात माह (traffic month) का शुभारंभ हुआ। 1 नवंबर से 30 नवंबर तक चलने वाले यातायात माह में यातायात पुलिस द्वारा आम जनों को सुरक्षित वाहन चलाने के लिए नियम कानून आदि की जानकारी दी जाती है। साथ ही सुरक्षित ड्राइविंग के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट उपयोग करने के लिए वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है।

शासन के आदेश के बाद आज महोबा के परमानंद चौराहे पर यातायात माके अंतर्गत रैली का शुभारंभ हुआ। 1 नवंबर से 30 नवंबर तक चलने वाले यातायात माह में शासन द्वारा कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जायेंगे। डीएम महोबा ने कार्यक्रम में पहुंचकर यातायात माह का शुभारंभ करते हुए जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ! साथ ही आम लोगों से सुरक्षित वाहन चलाने की अपील की। तो वही सीट बेल्ट हेलमेट और यातयात नियमों से चलने की भी सलाह दी है। एक माह तक चलने वाले कार्यक्रम में ट्रैफिक पुलिस द्वारा जगह-जगह पर यातायात को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। कार्यक्रम में शामिल जिले की एसपी सुधा सिंह ने बताया कि आमजन जितना ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक रूल का पालन करेंगे उतना ही सुरक्षित रहेंगे और एसपी ने सुरक्षित ड्राइविंग के लिए आम जनों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story