×

Mahoba news: छात्रों का प्रदर्शन, फीस माफी को लेकर समाजवादी छात्र सभा ने उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Mahoba News: समाजवादी छात्र सभा द्वारा फीस माफी की सुविधा को जारी रखे जाने की मांग शासन से करते हुए ज्ञापन सौंपा गया

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 Sep 2021 3:37 PM GMT
Mahoba latest news
X

समाजवादी छात्र सभा ने फीस माफी को लेकर उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Mahoba News: महोबा में समाजवादी पार्टी छात्र सभा ने फीस माफी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसे लेकर समाजवादी पार्टी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष लवकेश राजपूत के नेतृत्व में इकट्ठा हुए कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा।

ज्ञापन में क्या कहा गया

ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी में छात्रों की शैक्षिक व्यवस्था में परेशानी आने के साथ ही अभिभावकों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव पड़ा है। अभी आमजन का जीवन अस्त व्यस्त है। ऐसे समय में सरकार द्वारा फीस माफी की सुविधा समाप्त करना दलितों व कमजोर वर्ग के छात्रों के अधिकारों पर कठोर साबित होगी। दूसरी तरफ गरीब और सामान्य वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति रोके जाने की वजह से छात्रों का पढ़ाई जारी रखना दुर्लभ हो रहा है।

ताकि छात्र अपनी पढ़ाई सुचारु रख सकें

समाजवादी छात्र सभा द्वारा फीस माफी की सुविधा को जारी रखे जाने की मांग शासन से करते हुए ज्ञापन सौंपा गया, ताकि दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक और गरीब सामान्य वर्ग के छात्र अपनी पढ़ाई सुचारु रख सके। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए शिक्षा जारी रखने हेतु फीस माफी बेहद जरूरी है। समाजवादी छात्र सभा द्वारा नारेबाजी करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा गया है।

पिछड़े वर्ग के बच्चे छात्रवृत्ति से वंचित रहे

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो पिछड़े वर्ग से संबंधित बच्चे हैं, उनको छात्रवृत्ति से वंचित रहना पड़ा। दलितों के लिए फीस माफी पूरी तरह लागू करने और पिछड़ा वर्ग से आने वाले छात्रों के लिए पूरी तरह छात्रवृत्ति दिलाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

निवेदन: दोस्तों देश दुनिया को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story