×

Mahoba News : मृतक दलित के परिवार से मिले पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

Mahoba News : महोबा पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री और सामाजिक परिवर्तन मिशन के राष्ट्रीय संयोजक दद्दू प्रसाद ने महोबा जनपद के बृजपुर निवासी दलित युवक इंद्रपाल की संदिग्ध मौत मामले में परिवार से मुलाकात की है।

Imran Khan

Imran KhanReport Imran KhanVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 25 Sep 2021 1:37 PM GMT

Dalit youth Mahoba
X

महोबा में मृतक दलित के परिवार से मिले पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mahoba News : यूपी के महोबा जनपद के बृजपुर निवासी एक दलित युवक की संदिग्ध मौत मामले में परिजनों द्वारा हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर आज पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद ने मृतक परिवार से मुलाकात करते हुए हर मदद का भरोसा दिलाया।

साथ ही उन्होंने स्थानीय पुलिस पर मामले में हीला हवाली किए जाने और नामजद आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने का आरोप लगाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सामाजिक परिवर्तन मिशन के राष्ट्रीय संयोजक दद्दू प्रसाद ने मृतक परिवार को न्याय दिलाए जाने का हर संभव प्रयास करने की बात भी कही।

मृतक के परिजनों से मुलाकात

आज महोबा पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री और सामाजिक परिवर्तन मिशन के राष्ट्रीय संयोजक दद्दू प्रसाद ने महोबा जनपद के बृजपुर निवासी दलित युवक इंद्रपाल की संदिग्ध मौत मामले में परिवार से मुलाकात की है। मृतक की पत्नी, पिता दुर्गा और परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।

मुलाकात के दौरान परिजनों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री को बताया कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं उनका कहना है और जान से मारने की धमकियां मिल रही है।मृतक की पत्नी का कहना है कि उसके पति की हत्या की गई है तो वही मृतक के भतीजे गजराज ने बताया की चुनावी रंजिश के चलते उसके चाचा का कत्ल कर दिया गया।

उसने गांव के ही व्यक्ति सहित 4 लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है वह बताता है कि उसके चाचा इंद्रपाल 9 सितंबर को ₹20 हजार लेकर ट्रैक्टर के पहिया लेने घर से निकला था और फिर वापस नही लौटा। गांव के ही ऑटो चालक राहुल पंडित ने फोन पर परिजनों को बताया कि शाम के समय शहर कोतवाली के मुल्ला खुडा के पास तुम्हारे चाचा को छोड़ दिया है।

जब परिवार के लोग पहुंचे तो वहां इंद्रपाल की सिर्फ क्षतिग्रस्त बाइक पड़ी मिली जबकि इंद्रपाल नही मिला। सच में परिजनों द्वारा गुमशुदा होने की शिकायत शहर कोतवाली में दी गई जिसके बाद 2 दिन बाद 11 सितंबर को इंद्रपाल का शव किडारी रेलवे लाइन के पास पड़ा मिला।

आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया नामजद आरोपियों राहुल पंडित रोहित पंडित संदीप उर्फ कल्लू पंडित वाह बबलू पंडित के खिलाफ लिखित तहरीर देने के बावजूद भी कार्यवाई नही की और न आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई।

उसने बताया गांव में पंचायती चुनाव के दौरान मृतक इंद्रपाल और आरोपी अलग-अलग प्रत्याशी का समर्थन कर रहे थे इसको लेकर दोनों के बीच आपसी खुन्नस थी और उन्हें शंका है इसी के चलते उसके चाचा इंद्रपाल की हत्या कर दी गई। इस मामले में पीड़ित परिवार कई बार पुलिस की चौखट की चक्कर लगा चुका है लेकिन न्याय नहीं मिल रहा। उसने उक्त लोगों पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

वहीं इस पूरे मामले में पूर्व केबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद ने कहा कि यह साफ साफ है युवक की हत्या हुई इस हत्या में गांव के ही रहने वाले राहुल पंडित सहित 4 लोगों के नाम सामने आए हैं इस मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

ऐसे में परिवार से मुलाकात की है और यकीन दिलाया है कि उनके साथ सामाजिक परिवर्तन मिशन है और पूरी न्याय की लड़ाई लड़ेगा। इस पूरे मामले को उत्तर प्रदेश सरकार के आला अधिकारियों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा और यदि फिर भी न्याय नहीं मिलता तो फिर धरना प्रदर्शन भी होगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story