×

Mahoba News: सपाइयों ने ऐसा किया हंगामा, प्रदेश अध्यक्ष को कुर्सी छोड़ जमीन पर पड़ गया बैठना

Mahoba News: इस हंगामे के बावजूद नरेश उत्तम ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि अगली बार सपा की सरकार बनेगी।

Imran Khan

Imran KhanReport Imran KhanShwetaPublished By Shweta

Published on 7 Oct 2021 2:48 PM GMT

SP worker
X

सपा कार्यकर्ता

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mahoba News: आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के सपने देख रही समाजवादी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के सामने बेबस नजर आ रही है। महोबा में बृहस्पतिवार को कार्यकर्ताओं ने इतना हंगामा किया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को मंच छोड़कर जमीन पर बैठना पड़ गया। इस हंगामे के बावजूद नरेश उत्तम ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि अगली बार सपा की सरकार बनेगी। समाजवादी पार्टी की खेत, खलिहान, कुटीर उद्योग बचाओ किसान नौजवान यात्रा बृहस्पतिवार को महोबा पहुंची तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मौजूद रहे।

लेकिन इस मौके पर जो नजारा दिखा वैसा किसी भी राजनीतिक दल के लिए अजूबे से कम नहीं है। सपा के झंडों से सजे मंच और लाल टोपी पहने नेताओं के बीच नरेश उत्तम पटेल को बैठने के लिए फर्श ही मिल सका। कुर्सियों पर उनकी पार्टी के छुटभैये नेता डटे रहे जबकि जिले के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच के फर्श पर नरेश उत्तम पटेल को बैठना पड़ा। मंच की अव्यवस्थाएं और युवाओं द्वारा बुजुर्ग नेताओं को सम्मान न दिए जाने से वह नाराज भी दिखे । लेकिन मंच की कुर्सियों पर डटे नेताओं को इससे फर्क नहीं पड़ा।

योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर पटेल ने साधा निशाना

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में सपा प्रदेश अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार की जमकर निंदा की। लखीमपुर खीरी कांड (को लेकर उन्होंने कहा कि गृह राज्य मंत्री के अलावा उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को भी नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। बीजेपी सरकार से किसानों व नौजवानों में आक्रोश दिख रहा है। बीजेपी की दोहरी नीति का असर किसानों पर पड़ा है और प्रधानमंत्री झूठ बात करते है। एक वर्ष से जो किसान धरने पर बैठे है, उनकी बात प्रधानमंत्री नही सुन रहे है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और ध्वस्त कानून व्यवस्था से पूरे प्रदेश का वातावरण समाजवादी पार्टी के पक्ष में है। लखीमपुर खीरी ही नहीं बल्कि पूरा प्रदेश इस सरकार में जल रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा लाल टोपी वालों को गुंडा बताने पर नरेश उत्तम ने कहा उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। जो जैसा होता है उसको वैसा ही दिखता है।

मुख्यमंत्री की भाषा मुख्यमंत्री की मर्यादा, पद की गरिमा का ख़्याल नही बोलती। वह मनमाना बोल देते है। समाजवादी पार्टी की लाल टोपी परिवर्तन का प्रतीक है । आपातकाल में लाल टोपी ने ही परिवर्तन किया था। एक बार फिर यही लाल टोपी प्रदेश में परिवर्तन करेगी। उन्होंने 391 सीट लाने का दावा करते हुए बड़ें दलों को छोड़ सभी छोटे दलों से गठबंधन करने की बात कही। उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि बीजेपी के पास झूठ के अलावा जनता को गुमराह करने का और कोई रास्ता नही बचा है। किसानो की हत्या और आमजनों की परेशानियों के अलावा भाजपा के पास कोई काम नहीं है। जनता इन्हें दौड़ा रही है जैसा प्रतापगढ़ में सांसद को दौड़ाया गया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनने पर बुंदेलखंड के कुटीर उद्योगों सहित महोबा के क्रेशर उद्योग को प्रोत्साहन कर बढ़ाया जायेगा। जिससे प्रदेश की बेरोजगारी कम होगी। वहीं उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का अंदाजा लगा सकते हैं कि महोबा में फरार एक आईपीएस आज तक गिरफ्तार नही किया जा सका। गड्ढा मुक्त सड़कों की बात करने वाली सरकार में सबसे अधिक जर्जर सड़कें है।

Next Story