×

Mahoba News: गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर ने एक हजार महिलाओं को बांटे कम्बल, जीएसटी को लेकर पीएम पर किया तंज

देश नहीं बल्कि विदेशों में चर्चित महिला संगठन गुलाबी गैंग द्वारा बुंदेलखंड के महोबा में पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी वार्षिक सम्मेलन करते हुए ठंड से निजात देने के लिए कंबल वितरित कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Jan 2022 3:45 PM GMT
Mahoba News: गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर ने एक हजार महिलाओं को बांटे कम्बल, जीएसटी को लेकर पीएम पर किया तंज
X

Mahoba News: महिलाओं के न्याय की लड़ाई लड़ रहे गुलाबी गैंग (gulabi gang )ने पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी नव वर्ष पर अपना वार्षिक सम्मेलन आयोजित कर ठंड से निजात दिलाने के लिए एक हजार गरीब महिलाओं को कंबल वितरित किए। बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम (gulabi gang bundelkhand commander Farida Begum) के हाथ से कम्बल पाकर गैंग की महिलाएं खासी प्रसन्न नजर आई। इस मौके पर गुलाबी गैंग की कमांडर ने कहा कि जीएसटी के चलते उन्हें कम्बल खरीदने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से जीएसटी समाप्त करने की मांग तक कर डाली।

देश नहीं बल्कि विदेशों में चर्चित महिला संगठन गुलाबी गैंग द्वारा बुंदेलखंड के महोबा में पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी वार्षिक सम्मेलन करते हुए ठंड से निजात देने के लिए कंबल वितरित कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगठन की एक हजार महिलाओं को ठण्ड से निजात दिलाने के लिए बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम ने कंबल वितरित किए हैं!

महोबा शहर के उदल चौक से गुलाबी गैंग की महिलाएं अपनी कमांडर के नेतृत्व में शहर में पैदल मार्च निकालकर लोगों को जागरूक करने का भी काम किया जाएगा। महिला अपराध रोकने और बेटियों को समान हक देने की अपील भी गुलाबी गैंग ने की है। इसके बाद शहर के अंबेडकर पार्क में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करते हुए गुलाबी गैंग की कमांडर ने मानवता धर्म निभाते हुए गैंग में शामिल एक हजार महिलाओं को ठंड से निजात दिलाने के लिए कंबल बांटे।

गुलाबी गैंग की महिलाएं

इस मौके पर गैंग की कमांडर फरीदा बेगम बताती हैं कि वह साल भर अपने खर्चों में कटौती कर पैसा इकट्ठा करती हैं और हर वर्ष एक कार्यक्रम कर गरीब महिलाओं को कम्बल देकर संदेश देने की कोशिश की गई है। जो काम हम समाजसेवी कर रहे है उसमें प्रशासन को भी आगे आकर गरीबों की मदद करनी चाहिए! वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस बार कम्बल खरीदने में जीएसटी उनके लिए बाधा उत्पन्न करता रहा! उन्होंने कहा कि जीएसटी के कारण उन्हें कम्बल खरीदने में खासी दिक्कतें हुई है।

फरीदा बेगम ने पीएम मोदी पर किया वार

गुलाबी गैंग की कमांडर फरीदा बेगम ने प्रधानमंत्री से जीएसटी को गरीबों के हित में समाप्त करने की मांग कर डाली। गुलाबी गैंग की कमांडर फरीदा बेगम ने कहा कि इस सरकार में गरीब तबके की महिलाओं को योजनाओं का सही लाभ नहीं मिल पा रहा, जिसके लिए कई बार संगठन को लड़ाई भी लड़नी पड़ती है।

सरकार द्वारा योजनाओं का लाभ कम दिया जा रहा है बल्कि प्रचार-प्रसार ज्यादा हो रहा है।प्रधानमंत्री ने जिस तरीके से 15 लाख रुपए खाते में डालने की बात कही थी जिसको लेकर हम सभी ने उनको वोट दिया था मगर महिलाओं को नहीं पता था कि उनके साथ जुमलेबाजी हुई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story