×

PM Modi Mahoba Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियां तेज, डीएम सहित अफसरों ने किया निरीक्षण

PM Modi Mahoba Visit: आगामी 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महोबा दौरा है, उनके द्वारा अर्जुन सहायक परियोजना का हवाई निरीक्षण करने के बाद लोकार्पण किया जाएगा

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 14 Nov 2021 12:07 PM GMT
Siddharthnagar Me Modi: पीएम मोदी ने मेडिकल कॉलेजों का किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर बरसे
X

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

PM Modi Mahoba Visit: बुंदेलखंड के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi News Today) के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक तंत्र और बीजेपी (BJP) के पदाधिकारी जी जान से लगे हुए हैं, महोबा में 19 नवंबर को प्रधानमंत्री का दौरा है। जिसमें कई सालों से लंबित पड़ी अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण प्रधानमंत्री करेंगे। साथ ही एक विशाल जनसभा को प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित किया जाना है। इसकी तैयारियों को लेकर डीएम सहित तमाम आला अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर जुटे हुए हैं। योजनाओ के लाभार्थियों सहित डेढ़ लाख की भीड़ आने की उम्मीद है। मोदी के इस दौरे को विधानसभा के लिहाज से भी बड़ा अहम माना जा रहा है।

आगामी 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Mahoba Daura) का महोबा दौरा है, उनके द्वारा अर्जुन सहायक परियोजना का हवाई निरीक्षण करने के बाद लोकार्पण किया जाएगा, साथ ही महोबा के पुलिस लाइन स्थित मैदान में विशाल जनसभा को भी संबोधित किया जाना है।

प्रधानमंत्री के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासन के आला अधिकारी और बीजेपी के बड़े पदाधिकारी लगे हुए हैं। मंत्रियों का भी आना-जाना शुरू हो चुका है। 17 नवंबर को सीएम योगी खुद कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने महोबा पहुंचेंगे।

जिलाधिकारी मनोज कुमार बताते हैं कि योजनाओं से संबंधित लाभार्थियों के अलावा बड़ी भीड़ जनसभा में मौजूद रहेगी। व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रोटोकॉल के तहत जो भी व्यवस्थाएं हैं उन्हें पूरा करने का काम चल रहा है। बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर व्यापक पुलिस व्यवस्था भी की गई है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभाग बार अधिकारियों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले कार्यक्रम स्थल की निरीक्षण करते महोबा के डीएम मनोज कुमार

19 नवंबर को प्रधानमंत्री महोबा में होंगे उनके द्वारा महोबा सहित हमीरपुर बांदा के लिए सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध कराने वाली परियोजना अर्जुन सहायक का लोकार्पण किया जाएगा। इस परियोजना से लगभग डेढ़ लाख किसान लाभान्वित होंगे। इसके अलावा अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण प्रधानमंत्री को करना है। वही बुंदेलखंडवासी प्रधानमंत्री के बुंदेलखंड दौरे से किसी बड़ी सौगात की भी उम्मीद लगाए बैठे हैं। महोबा की ऐतिहासिक वीरों की धरती पर प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर यहां के लोग भी खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। वहीं आगामी 2022 के चुनाव के मद्देनजर भी प्रधानमंत्री के इस दौरे को अहम माना जा रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story