×

Lok Sabha By-Polls 2022: उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपनी ताकत झांकी, योगी भी उतरेंगे मैदान में

Lok Sabha By-Polls 2022: निर्वाचन आयोग के अनुसार, रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर 23 जून को मतदान होगा और मतगणना 26 जून को होगी।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 17 Jun 2022 7:14 AM GMT
Up by Election 2022
X

UP By Election 2022 Latest Update 5 December (Image: Social Media)

Lok Sabha By-Polls 2022: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों रामपुर और आजमगढ़ में हो रहे उपचुनाव को लेकर इन दिनों भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंके हुए हैं। स्थानीय नेतओं के अलावा फिल्म स्टार मनोज तिवारी और आम्रपाली दुबे के अलावा कई अन्य दिग्गज पार्टी प्रत्याशी निरहुआ के लिए मेहनत कर रहे हैं। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आजमगढ में एक दिन प्रचार करने जाएगें। जबकि दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक रैलियां और रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 जून को रोड शो करेंगे।

उधर भाजपा संगठन ने वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को रामपुर की जिम्मेदारी सौंपी है। जबबकि कृषि मंत्री सूर्य प्रतापषाही रामपुर में डेरा जमाए हुए हैं। इनके अलावा पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल के कई नेताओं को रामपुर और आजमगढ में लगाया गया है।

घनश्याम सिंह लोधी को भाजपा ने टिकट दिया है

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा से एमएलसी रहे घनश्याम सिंह लोधी को भाजपा ने टिकट दिया है। वह दो बार एमएलसी रहे हैं, जबकि एक बार बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। लोधी कुछ दिनों पहले ही सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। जबकि सपा में जाने के पहले भी भाजपा में रह चुके हैं।वहीं आजमगढ़ सीट से भाजपा ने फिर दिनेश लाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया है।

लोकसभा सीटों पर 23 जून को मतदान

पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव में दिनेश यादव ने अखिलेष यादव को यहां कडी टक्कर दी थी। आजमगढ़ सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान के इस्तीफा देने से खाली हुई हैं। भोजपुरी स्टार और आजमगढ़ से पहले कमल निशान पर चुनाव लड़ चुके दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने टिकट मिलने से पहले ही वोट मांगना शुरू कर दिया था। धर्मेन्द्र यादव पूर्व में बदायुं लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार, रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर 23 जून को मतदान होगा और मतगणना 26 जून को होगी। उपचुनाव के लिए अधिसूचना 30 मई को जारी की गई थी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story