×

UP News Today: केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर कसा तंज, बोले साइकिल पंचर होने वाली है

Keshav Maurya Statement: केशव प्रसाद मौर्या ने उपचुनाव को लेकर को लेकर दिए गए अपने बयान में कहा कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तीनों सीटों पर कमल खिलेगा।

Anant kumar shukla
Published on: 27 Nov 2022 1:14 PM GMT
Keshav Maurya On By Poll
X

Keshav Maurya On By Poll ( Social Media)

UP News Today: मैनपुरी उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से लगी हुई हैं। उपचुनाव में मुख्य लड़ाई समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। दोनों ही पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। समाजवादी मुलायम सिंह यादव की विरासत मानी जाने वाली सीट मैनपुरी को हर हाल में जीतना चाहते हैं तो दूसरी तरफ भाजपा इस सीट को जीतकर सपा के गढ़ में सेंध लगाना चाहती है।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने उपचुनाव को लेकर को लेकर दिए गए अपने बयान में कहा कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तीनों सीटों पर कमल खिलेगा। सपा पर तंज कसते हुए कहा कि साइकिल पंचर होने जा रही हैं। अखिलेश यादव इन दिनों गली - गली घूम रहे हैं। उन्होंने आजम खान के इलेक्शन कमीशन पर बीजेपी प्रत्याशी को जीता हुआ घोषित करने वाले बयान पर कहा कि पहले वे यह तय कर लें, कि किस पर आरोप लगा रहे हैं बीजेपी पर या चुनाव आयोग पर।

बता दें कि समाजवादी पार्टी से पूरा यादव परिवार अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव व अन्य सभी मिलकर प्रचार में जुटे हैं। उन्हें मुलायम के सहानुभूति वोट मिलने की पूरी उम्मीद है। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी कोई कसर छोड़तीं नजर नहीं आ रही है। भाजपा ने भी अपने 6 मंत्रियों को चुनाव जिताने का जिम्मा सौंपा है। इसके अलावा कई अन्य शीर्ष नेता मैनपुरी, खतौली और रामपुर में चुनावी रैलियां व जनसभाएं कर रहे हैं।

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। मैनपुरी सीट पर उपचुनाव में सपा द्वारा डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से रघुराज शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है। दोनों पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंके हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story