×

अखिलेश ने की CS सिंघल की तारीफ, आलसी अफसरों के लिए 'सिंघम' बताया

By
Published on: 8 Sep 2016 9:03 AM GMT
अखिलेश ने की CS सिंघल की तारीफ, आलसी अफसरों के लिए सिंघम बताया
X

लखनऊ: कैबिनेट बैठक के बाद यूपी के सीएम अलिखेश यादव ने चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल की जमकर तारीफ की। उन्होंने सिंघल की तुलना 'सिंघम' से कर दी। सीएम ने कहा कि लापरवाह और आलसी अफसरों के लिए सिंघल 'सिंघम' की तरह हैं। वह तेज तर्रार और सिंघम टाइप अफसर हैं।

हालांकि सीएम अखिलेश को दीपक सिंघल पसंद नहीं आते हैं लेकिन फिर भी गुरुवार को सीएम ने उनकी तारीफ कर दी। दीपक सिंघल लगातार बिना समझे सीएम और वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ टिप्पणी करते रहे हैं । उन्होंने श्रावस्ती के एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव को दिल और दिमाग से बच्चा करार दिया था।

यह भी पढ़ें... अखिलेश की कैबिनेट मीटिंगः यूपी में मानदेय पर रखे जाएंगे 30 हजार BPED शिक्षक

दीपक सिंघल अपने जूनियर अधिकारियों को कई बार फटकार भी लगाचुके हैंं। अधिकारियों को वो लगातार कहते रहते हैं कि वो ही बॉस हैं। एक बार उन्होंने एक डीएम को सिर्फ इस बात के लिए डांट दिया था कि वो उनसे बिना पहले से अप्वाइंटमेंट लिए मिलने चले गए थे। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान आईएएस और आईपीएस को जेल भेजने तक की धमकी दे दी थी।

एक कार्यक्रम के दौरान सीएम अखिलेश यादव और उनके सलाहकार आलोकर रंजन एक दूसरे से बात कर रहे थे इसी दौरान सिंघल ने उनकी बातों को रोकते हुए कह दिया था कि, ‘सलाहकार जी आपकी गुफ्तगू से ज्यादा मेरी बात महत्वपूर्ण है । पहले उसे सुन लीजिए ।’

इसके बाद सीएम के विश्वसनीय सूत्रों ने न्यूज ट्रैक को बताया था कि इस घटना के बाद से अखिलेश यादव नाराज हैं। हालांकि गुरुवार को सीएस की तारीफ से यह स्‍पष्‍ट हो रहा है कि सीएम उनके कामों से खुश हैं।

सीनियर आईएएस को सीएस ने डांटा

-मीटिंग में झपकी ले रहे एक सीनियर आर्इएएस को सीएस दीपक सिंघल ने फटकार लगाई

-सिंघल ने अफसर से मुंह धोकर आने के लिए कहा था।

Next Story