×

योगी कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई बड़े फैसले लें सकती है सरकार

देश में लाकडाउन 4.0 लागू होने के बाद जिस तरह से केन्द्र सरकार ने राज्यों को कुछ अधिकार दिए हैं। उसकी गाइडलाइन जारी करने तथा जनहित में अन्य कई फैसलों के लिए आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठक करने जा रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 18 May 2020 8:19 AM GMT
योगी कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई बड़े फैसले लें सकती है सरकार
X

लखनऊ: देश में लाकडाउन 4.0 लागू होने के बाद जिस तरह से केन्द्र सरकार ने राज्यों को कुछ अधिकार दिए हैं। उसकी गाइडलाइन जारी करने तथा जनहित में अन्य कई फैसलों के लिए आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठक करने जा रहे हैं।

शाम साढे पांच बजे होने वाली इस बैठक के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें प्रभारी मंत्रियों को कुछ जिम्मेदारियां भी सौंपी जा सकती हैं। साथ ही उनको प्रभार वाले जिलों में जाने की छूट दी जा सकेगी। अभी तक सभी मंत्रियों को मुख्यालय में रुकने के ही निर्देश थें।

इस बैठक में मजदूरों व फंसे लोगों के मदद के लिए मंत्रियों को बडी जिम्मेदारी देने के साथ ही लाकडाउन 4 को लागू करने के तरीके व छूट के संबंध में गाइडलाइन पर बैठक में चर्चा होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय लेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पैदल चलने वाले लोगों से की मुलाक़ात

इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश आने वाले प्रवासी श्रमिकों एवं कामगारों की स्क्रीनिंग की जाए और उन्हें क्वारंटीन किया जाए। उन्होंने प्रवासी टेस्टिंग को पूल टेस्टिंग के माध्यम से अविलम्ब प्रारम्भ करने तथा इस क्षमता को आगामी दो-तीन दिन में 10 हजार प्रतिदिन तक ले जाने तथा सभी जनपदों मे वेंटीलेटर, आक्सीजन तथा वरिष्ठ चिकित्सकों की पर्याप्त व्यवस्था हो।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि लाॅकडाउन सख्ती से लागू किया जाए। उन्होंने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज के अनुसार कार्ययोजना बनाई जाए। प्रदेश में नया निवेश आकर्षित करने के लिए नियमों का सरलीकरण किया जाए।

इसके अलावा प्रवासी श्रमिकों को वृहद स्तर पर रोजगार देने के लिए कार्य योजना बनाई जाए। उन्होंने बताया कि पटरी दुकानदारों को अगले 03 दिनों में आर्थिक पैकेज का लाभ दिया जाये।

योगी आदित्यनाथ ने गिनाये महिलाओं के लिए किये गए ये काम

यूपी के जिलों का यह है हाल

रेड जोन

आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संत कबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा, बरेली।

ऑरेंज जोन

गाजियाबाद, हापुड़, बदायूं, बागपत, बस्ती, शामली, औरैया, सीतापुर, बहराइच, कन्नौज, आजमगढ़, मैनपुरी, श्रावस्ती, बांदा, जौनपुर, एटा, कासगंज, सुल्तानपुर, प्रयागराज, जालौन, मिर्जापुर, इटावा, प्रतापगढ़, गाजीपुर, गोंडा, मऊ, भदोही, उन्नाव, पीलीभीत, बलरामपुर, अयोध्या, गोरखपुर, झांसी, हरदोई, कौशांबी।

ग्रीन जोन

बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, हाथरस, महाराजगंज, शाहजहांपुर, अंबेडकर नगर, बलिया, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, हमीरपुर, कानपुर देहात, कुशीनगर, ललितपुर, महोबा, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र, अमेठी।

योगी आदित्यनाथ ने दलितों को लेकर कही ये बात, विपक्ष को भी घेरा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story