×

परिजनों को समझाकर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने करवाया प्रेमी जोड़े का निकाह

By
Published on: 12 Oct 2017 5:08 AM GMT
परिजनों को समझाकर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने करवाया प्रेमी जोड़े का निकाह
X

हरदोई: एक तरफ जहां ऑनर किलिंग की वजह से लोग अपने ही लोगों को मार देते हैं, वहीं 5 दिन पूर्व घर से भागे प्रेमी युगल ने घर लौटने के बाद परिजनों के बीच विवाद होता देखा, तो कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक के घर शरण लेने पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पोस्टर में अलगाववादी नेता की तस्वीर, होगी जांच

वहां मंत्री के बड़े भाई राजेश पाठक जो कि कैबिनेट मंत्री के राजनीतिक सलाहकार भी हैं, उनसे मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद राजेश पाठक ने परिजनों को समझाया और दोनों पक्षों को बुलाकर अपने ही घर में नगर क़ाज़ी को बुलवाकर प्रेमी जोड़े का निकाह करवा दिया।

यह भी पढ़ें : अमित शाह के बेटे पर लगे आरोपों की होनी चाहिए जांच : RSS

क्या है पूरा मामला

मामला कोतवाली मल्लावा के मोहल्ला गंगारामपुर का है, जहां के निवासी मेराज का मोहल्ले की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 5 दिन पूर्व में मेराज युवती को उसके घर से लेकर कहीं चला गया था। परिजनों ने उसके खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। मामला पुलिस में पहुंचने के बाद मेराज देर शाम युवती के साथ घर लौट आया। मेराज ने युवती को उसके घर भेज दिया था, लेकिन सुबह दोनों के परिजनों में विवाद होने लगा।

जिसके बाद मेराज और उस युवती के परिजन मोहल्ला स्थित कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक की आवास पहुंचे और अपना पक्ष रखा। बृजेश पाठक के भाई व भाजपा नेता राजेश पाठक ने दोनों पक्षों की बात सुनी। उन्होंने युवक और युवती से उनकी राय जानी, दोनों की शादी के लिए हामी भरने पर राजेश पाठक ने परिजनों को समझाया, जिसके बाद नगर काजी अतीक़ुर्रहमान ने दोनों का निकाह पढ़ाया।

राजेश पाठक (मंत्री के बड़े भाई) ने अपने निजी आवास पर दो मुस्लिम समुदाय का निकाह सम्पन कराया। दोनों के परिवार एक दूसरे का जानते थे राजेश पाठक मंत्री के बड़े भाई ने शांति और सद्भाव को कायम रखते हुए निकाह करा दिया।

Next Story