×

Uttar Pradesh: कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की आज प्रेस कांफ्रेंस, यूपी की अर्थव्यवस्था पर करेंगे चर्चा

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) आज राजधानी लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय में वित्तीय समावेश गौरव दिवस के मौके पर मीडिया से बात करेंगे।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 April 2022 4:49 AM GMT
Suresh Khanna
X

सुरेश खन्ना (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)) 

Lucknow : उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त, संसदीय मामलों और चिकित्सा शिक्षा विभाग के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) आज लखनऊ (Lucknow) स्थित भाजपा कार्यालय पर दोपहर करीब 1 बजे प्रेस कांफ्रेंस के आयोजन करेंगे। इस प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश वित्त कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर सवालों के जवाब देंगे।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार 2.0 के गठन के बाद से प्रदेश मंत्रिमंडल लगातार हरकत में है सीएम योगी ने भी समस्त विभागों के मंत्रियों को कार्ययोजना बनाकर उसके तहत काम करने को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं।

वित्तीय समावेश दिवस के मौके पर होगी योजनाओं पर चर्चा

सोमवार को लखनऊ भाजपा प्रदेश कार्यालय पर मंत्री सुरेश खन्ना की यह प्रेस वार्ता वित्तीय समावेश गौरव दिवस के दिन आयोजित हो रही है, जिसके तहत प्रदेश की अर्थव्यवस्था सहित प्रदेश के निचले तबके तक वित्तीय सहायता पहुंचाने पर सरकार की आगामी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी और वित्त मंत्रालय की आगामी कार्ययोजना को लेकर भी मंत्री सुरेश खन्ना बयान दे सकते हैं।

आज वित्तीय समावेश दिवस मनाया जा रहा है, जिसका अर्थ है समाज के निचले तबके और कम आय वाले लोगों को सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान करना।

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार लगातार आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसके तहत सरकार द्वारा कई योजनाएं भी लागू की गई हैं। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों के मंत्रियों को 100 दिन की कार्ययोजना बनाकर उसकी समीक्षा होने के बाद उसी के तहत कार्य करने के लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसे सभी मंत्री अमल में ल रहे हैं। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके तहत एक समीक्षा बैठक का भी आयोजन किया था जिसमें सभी मंत्रालयों के 100 दिन की कार्ययोजना पर चर्चा की गई थी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story