Gorakhpur News: डीडीयू में आयोजित हुआ कैंपस प्लेसमेंट, 4 छात्रों को मिला 4 लाख का वार्षिक पैकेज

Gorakhpur News: चार छात्रों का सलेक्शन 4 लाख के वार्षिक पैकेज पर हुआ। साक्षात्कार 17 फरवरी को आनलाइन मोड में हुआ था। इनका चयन बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद हेतु प्री ग्रेड नोएडा की कम्पनी में हुआ।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 18 Feb 2023 1:23 PM GMT
Gorakhpur News
X

File Photo of Students (Pic: DDU) 

DDU University: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर युनिवर्सिटी की ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित इंटरव्यू में चार छात्रों का चयन हुआ। इन चार छात्रों का सलेक्शन 4 लाख के वार्षिक पैकेज पर हुआ। यह साक्षात्कार 17 फरवरी को आनलाइन मोड में हुआ था। इनका चयन बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद हेतु प्री ग्रेड नोएडा की कम्पनी में हुआ। कई चरणों में चलने वाली कंपनी की चयन प्रक्रिया में लगभग एक हफ्ते का समय लगा। प्री ग्रेड कंपनी के लिए अंतिम चरण के बाद बीबीए की छात्रा छात्र सुश्री नित्या राज श्रीवास्तव, सौम्या पांडेय, हिमालीका सरीन और शांभवी श्रीवास्तव का चयन हुआ। प्री ग्रेड कंपनी की एचआर हर्षिता पवार (वरिष्ट प्रबंधक मानव संसाधन) ने ये जानकारी दी।

कैंपस प्लेसमेंट में चयनित छात्रा नित्या राज श्रीवास्तव और शांभवी श्रीवास्तव

कैम्पस प्लेसमेंट में अनेक कंपनियां कर रहीं पार्टिसिपेट

विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट सेल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.राजेश सिंह के दिशा निर्देशन में छात्र छात्राओं को प्लेसमेंट दिलाने के लिए सतत प्रयत्नशील है। A++ ग्रेड मिलने के बाद लगातार कई सारी कंपनियां विश्वविद्यालय के मेधावी छात्र छात्राओं के चयन के लिए कैम्पस प्लेसमेंट में पार्टिसिपेट कर रही हैं

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से कैंपस ड्राइव का हुआ आयोजन

गौरतलब है कि प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के सात दर्जन स्टूडेंट्स से ज्यादा छात्र छात्राओं ने भाग लिया था। ये सभी छात्र एमकॉम, बीकॉम, एमबीए तथा बीबीए कोर्स कर रहे हैं। कई चरणों में समूह चर्चा और प्रारंभिक इंटरव्यू के बाद फाइनल इंटरव्यू के लिए इन दस छात्र छात्राओं हिमालिका सरीन, अंकिता मधेशिया, सावित्री यादव, सौम्या पांडेय, नित्या राज श्रीवास्तव, ज्योति चौहान, संभावी श्रीवास्तव, स्वाति कन्नौजिया, शिवम तिवारी और शुभम् पाण्डेय क्वालीफाई किया था।

विभागाध्यक्ष ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

कंपनी के मार्केटिंग हेड द्वारा मार्केटिंग स्किल का टेस्ट लिया गया था। जिसमें काफी शानदार प्रदर्शन किया था। चयनित छात्राओं नित्या राज श्रीवास्तव, सौम्या पांडेय, हिमालीका सरीन और शांभवी श्रीवास्तव क्रमश: बीबीए, एमकॉम और बीकॉम की परीक्षा के उपरान्त अपना कॉरपोरेट कैरियर आरंभ करेंगी। छात्रों की सफलता पर डिपार्टमेंट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के विभागाध्यक्ष डॉ.सत्यपाल सिंह और समन्यवक डा. स्वर्णिमा सिंह ने उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभ कामना दी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story