लखनऊ पहुंचे कनाडा के उच्चायुक्त कैमरान मैके: मंत्री एके शर्मा के कार्यों को सराहा, बोले- 'पहली बार लखनऊ दिखा साफ-सुथरा'

इस दौरान कनाडा के उच्चायुक्त मैके ने लखनऊ शहर की साफ-सफाई को देख कर कहा कि पहली बार लखनऊ ऐसा साफ सुथरा शहर दिख रहा है और जहां तक मेरा मानना है कि लखनऊ शहर भारत के सर्वाधिक साफ-सुथरे शहरों में से एक है।

Shashwat Mishra
Published on: 18 Aug 2022 3:30 PM GMT
Canadian High Commissioner Cameron Mackay meets Minister AK Sharma in Lucknow
X

Canadian High Commissioner Cameron Mackay meets Minister AK Sharma in Lucknow (Image: Newstrack) 

Lucknow: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से गुरुवार को उनके सरकारी आवास पर भारत में कनाडा के उच्चायुक्त कैमरान मैके के नेतृत्व में कनाडियन शिष्टमंडल ने भेंट की। इस दौरान उन्होंने नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री से प्रदेश के नगरीय निकायों में पानी की आपूर्ति, साफ-सफाई, वेस्ट मैनेजमेंट, सीवरेज ट्रीटमेंट, नगरी यातायात, ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा, विंड एवं ग्रीन एनर्जी, हाइड्रो एनर्जी और लखनऊ की साफ सफाई, व्यवस्था आदि विषयों पर चर्चा की।

पहली बार लखनऊ दिखा साफ-सुथरा

इस दौरान कनाडा के उच्चायुक्त मैके ने लखनऊ शहर की साफ-सफाई को देख कर कहा कि पहली बार लखनऊ ऐसा साफ सुथरा शहर दिख रहा है और जहां तक मेरा मानना है कि लखनऊ शहर भारत के सर्वाधिक साफ-सुथरे शहरों में से एक है। लखनऊ शहर को साफसुथरा, व्यवस्थित एवं सुंदर बनाने के लिए उन्होंने नगर विकास मंत्री एके शर्मा की प्रशंसा की और उन्हें इस कार्य को व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए बधाई दी है। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने शिष्टमंडल के सभी प्रतिनिधियों को शाल एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। कनाडा के उच्चायुक्त कैमरान मैके ने भी मंत्री को 'द कलर ऑफ कनाडा' पुस्तक भेंट की।

'श्री कृष्ण की हर लीला के पीछे कोई न कोई संदेश'

प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट-माप विभाग के मंत्री आशीष पटेल ने जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि जन्माष्टमी को भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। श्री कृष्ण युगों-युगों से हमारी आस्था एवं आध्यात्मिकता के केंद्र रहे हैं। वे कभी यशोदा मैया के लाल होते हैं, तो कभी ब्रज के नटखट कान्हा। भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव का दिन बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म असत्य, अधर्म और पाप का अंत करने के लिए हुआ था। श्री कृष्ण ने बचपन से ही चमत्कार दिखाने शुरू कर दिए थे, उनकी हर लीला में कोई ना कोई संदेश छुपा है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story