×

सोनभद्र में बढ़ी चुनाव सरगर्मी, सपा-अपना दल में बनी तकरार की स्थिति तो भाजपा-बसपा सहित पांच प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने सोनभद्र के घोरावल विधानसभा सीट से नामांकन दाख़िल किया।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Feb 2022 12:15 PM GMT (Updated on: 14 Feb 2022 12:36 PM GMT)
सोनभद्र में बढ़ी चुनाव सरगर्मी, सपा-अपना दल में बनी तकरार की स्थिति तो भाजपा-बसपा सहित पांच प्रत्याशियों ने किया नामांकन
X

नामांकन दाखिल करते प्रत्याशी

सोनभद्र। सातवें चरण में जिले में होने वाले चुनाव को लेकर सियासी गरमाहट बढ़ने लगी है। वहीं सोमवार को घोरावल विधानसभा सीट (Ghorawal Assembly Seat) के लिए भाजपा (BJP) और बसपा (BSP) प्रत्याशी सहित पांच के नामांकन के साथ ही, सपा के सहयोगी दल अपना दल कमेरावादी उम्मीदवार की तरफ से की गई पर्चा खरीद ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। सपा की तरफ से उम्मीदवार बताए जा रहे पूर्व विधायक इं. रमेशचंद्र दूबे (Rameshchandra Dubey) ने पहले ही पर्चा खरीद रखा है और उम्मीदवार के रूप में जनता के बीच प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया है। वहीं सपा की वेबसाइट पर घोरावल सीट पर उम्मीदवार के रूप में उम्मीदवार के रूप में दूबे के नाम उल्लिखित होने से भी यहां सपा और उसके गठबंधन की उम्मीदवारी को लेकर समीकरण उलझ से गए हैं।

घोरावल सीट पर सपा और अद के बीच फंसता जा रहा पेंच

घोरावल सीट पर उम्मीदवारी को लेकर सपा और उसके सहयोगी अपना दल कमेरावादी के बीच लगातार पेंच फंसता जा रहा है। यहां सपा के उम्मीदवार के रूप में जहां पूर्व विधायक रमेशचंद्र दूबे ने पर्चा खरीदा है। वहीं पार्टी के कुछ लोगों की तरफ से उन्हें सपा प्रत्याशी के रूप में प्रचारित किया जाने लगा है। सपा के वेबसाइट पर प्रदर्शित की जा रही 2022 के उम्मीदवारों की लिस्ट में भी उनका नाम दिखने से इस बात को बल मिलने लगा है। वहीं सहयोगी दल अपना दल कमेरावादी की तरफ से घोषित उम्मीदवाद सुरजीत सिंह पटेल की तरफ से सोमवार को हुई पर्चा खरीद ने सियासी समीकरण उलझाने शुरू कर दिए हैं। सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष से निर्देश मिलने के बाद ही वह इस बाबत कुछ कहने की स्थिति में हो सकते हैं।

वहीं अद के जिलाध्यक्ष सीडी सिंह पटेल का कहना है कि पूर्व घोषणा के तहत ही उनकी पार्टी ने घोरावल से उम्मीदवार घोषित किया गया है लेकिन सपा की तरफ से लोगों के बीच न तो इसकी पुष्टि की जा रही है, न ही इसका खंडन किया जा रहा है कि स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो सके। रही रमेशचंद्र दूबे के पर्चा खरीदारी और पार्टी के वेबसाइट पर उनके नाम के उल्लेख की बात तो जब तक पार्टी स्तर से इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की जाती, तब तक इसको सही नहीं ठहराया जा सकता। उधर, इस बारे में जानकारी के लिए सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल से के सेलफोन पर काल की गई तो वह व्यस्त मिले। इसके चलते घोरावल में सपा और अद के बीच फंसा सियासी पेंच दिन ब दिन उलझता जा रहा है।

पांच ने किया नामांकन और 36 ने की पर्चे की खरीदारी

कलेक्ट्रेट में सोमवार को अनिल मौर्या ने भारतीय जनता पार्टी से, मोहन सिंह कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी से, अनिता कोल ने जेडीयू से, सुरेश कोल ने सीपीआई माले से, रानी सिंह ने जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) से नामांकन दाखिल किया। वहीं चारों विधानसभाओं में 36 उम्मीदवारों ने 47 नामांकन पत्र लिया। अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार व्यवस्था और सुरक्षा पर नजर बनाए रहे।

उप जिलाधिकारी घोरावल रमेश कुमार ने बताया कि उनके यहां नौ उम्मदीवारों ने 13 नामांकन पत्र, उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज राजेश कुमार सिंह ने बताया कि उनके यहां 15 उम्मीदवारों ने 15 नामांकन पत्र, उप जिलाधिकारी ओबरा जैनेंद्र सिंह ने बताया कि उनके यहां सात प्रत्याशियों ने 14 नामांकन पत्र, उप जिलाधिकारी दुद्धी प्रमोद तिवारी ने बताया कि उनके यहां पांच उम्मीदवारों ने पांच नामांकन पत्र लिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story