UP SI Recruitment 2021: अभ्यर्थियों ने पुलिस भर्ती बोर्ड के सामने किया प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प में कई घायल

UP SI Recruitment 2021: दरोगा भर्ती 2021 में हुई धांधली की SIT जांच की मांग को लेकर पुलिस अभ्यर्थियों ने राजधानी में स्थित पुलिस भर्ती बोर्ड, आकाशवाणी के सामने जमकर प्रदर्शन किया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 31 May 2022 10:35 AM GMT (Updated on: 31 May 2022 12:35 PM GMT)
UP SI Recruitment 2021: अभ्यर्थियों ने पुलिस भर्ती बोर्ड के सामने किया प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प में कई घायल
X

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर धरना प्रदर्शन (Demonstration) चलता ही रहता है। दरोगा भर्ती 2021 (UP SI Recruitment 2021) में हुई धांधली की SIT जांच की मांग (SIT probe demanded) को लेकर पुलिस अभ्यर्थियों ने आज मंगलवार को राजधानी में स्थित पुलिस भर्ती बोर्ड (police recruitment board), आकाशवाणी के सामने जमकर प्रदर्शन किया।


SIT जांच की मांग को लेकर पुलिस अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

सूचना मिलने पर मौक़े पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को वहां से हटने को कहा लेकिन अभ्यर्थियों ने अपना पर्दर्शन जारी रखा। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस द्वारा काफ़ी समझाने का प्रयास किया गया ।


अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प के दौरान 2 से 3 अभ्यर्थी घायल

काफ़ी समझाने के बाद भी जब अभ्यर्थी नहीं माने तो पुलिस ने ज़बरदस्ती अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डेन (eco garden)भेज दिया।


इस बीच अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई और अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की। बता दें कि अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प के दौरान 2 से 3 अभ्यर्थी बुरी तरह घायल भी हो गए।


ये है पूरा मामला

उप्र पुलिस भर्ती बोर्ड ने दरोगा भर्ती परीक्षा 12 नवम्बर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक विभिन्न केंद्रों पर पर ऑनलाइन आयोजित की थी। कहा गया इस परीक्षा में उत्तीर्ण 36170 अभ्यर्थियों को शारिरिक परीक्षा और अभिलेखों की जांच के लिए विभिन्न चरणों मे बुलाया गया था और कार्यदाई संस्था को अभ्यर्थियों के सीएलआर का अध्ययन कर विश्लेषण करने का निर्देश दिया गया था।


इस परीक्षा के दौरान आरोपियों ने प्रारम्भिक स्तर पर बहुत कम प्रश्न हल किये और अनुचित सहायता मिल जाने पर आरोपियों ने असामान्य रूप से बहुत कम समय मे प्रश्नों को हल कर लिया ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story