×

बाराबंकी में अस्पताल की इमरजेंसी बंद, डॉक्टर भी नदारद, बिना इलाज के तड़प-तड़पकर बच्ची की मौत

Barabanki में चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से एक मासूम बच्ची की जान चली गई।

Sarfaraz Warsi
Reporter Sarfaraz WarsiPublished By Ashiki
Published on: 31 May 2021 7:14 AM GMT (Updated on: 31 May 2021 8:02 AM GMT)
Barabanki
X

 बच्ची की मौत पर बिलखते परिजन 

बाराबंकी: राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सटे बाराबंकी (Barabanki) जनपद में चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से एक मासूम बच्ची की जान चली गई। दुधमुही बच्ची की मौत की जानकारी मिलते ही परिवारीजनों में कोहराम मच गया और उन्होंने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस (Police) ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। सीएमओ ने कहा कि सूचना मिली है, मामले की जांच कराकर जो भी दोषी मिलेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

मामला सिरौलीगौसपुर स्थित संयुक्त चिकित्सालय का है। जहां एक माता-पिता अपनी दुधमुही पांच महीने की बच्ची को इलाज के लिए लेकर पहुंचे थे। यह बच्ची घर में तखत से गिरने के चलते बेहोश हो गई थी। जिसके बाद बच्ची के माता-पिता उसे लेकर तुरंत संयुक्त चिकित्सालय में पहुंचे लेकिन इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर कहीं पर खोजे नहीं मिले। बच्ची के इलाज के लिए माता-पिता डॉक्टर की खोज में इधर-उधर भटकते रहे। इसी बीच दर्द से तड़प रही मासूम की जान निकल गई।

अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात चिकित्सकों पर मासूम के इलाज में लापरवाही का आरोप है। बच्ची के माता-पिता इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग करते रहे। वहीं मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे आक्रोशित परिवारीजनों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। बच्ची के माता-पिता से मामले की लिखित शिकायत लेकर पुलिस ने कार्रवाई की बात कही, तब जाकर वह किसी तरह शांत हुए।

वहीं कोतवाली बदोसरांय के ग्राम तासीपुर निवासी संदीप कुमार शुक्ला ने बताया कि उनकी बच्ची तखत पर सो रही थी। इसी दौरान वह नीचे जा गिरी और बेहोश हो गई। अस्पताल में इलाज न मिलने के चलते उसकी मौत हो गई। अगर समय रहते बच्चे को इलाज मिल गया होता तो उसकी जान न जाती। बच्ची के माता-पिता इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग करते रहे, जिसपर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस मे मामले को शांत कराया।

Ashiki

Ashiki

Next Story